भाजपा से चुनाव लड़ सकते हैं गंभीर, दिल्ली से उतरेंगे मैदान में

Aug 19 2018 07:56 PM
भाजपा से चुनाव लड़ सकते हैं गंभीर, दिल्ली से उतरेंगे मैदान में

नई दिल्ली: भारतीय टीम के बल्लेबाज गौतम गंभीर राजनीति में आ सकते हैं, ऐसा कहा जा रहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर नई दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आगामी आम चुनाव में अपने प्रतिनिधि के रूप में गंभीर को ग्रीन सिग्नल देना चाहती है. पार्टी राजधानी में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए यह निर्णय ले सकती है, चूंकि गंभीर प्रसिद्ध क्रिकेटर और मूल रूप से दिल्ली से हैं, इसलिए वह भाजपा के लिए सही प्रतिनिधि साबित हो सकते हैं. 

IND vs ENG : 40 मिनट में खोए 4 विकेट, भारत की पहली पारी 329 पर समाप्त

हालांकि, गंभीर ने अभी क्रिकेट से अलविदा नहीं कहा है, लेकिन वे पार्टी से इस निमंत्रण को स्वीकार कर सकते हैं. वे पिछले दो साल तक भारतीय टीम में नहीं खेल पाए. आखिरी बार, उन्होंने 2016 में एक टेस्ट मैच खेला और 2012 से उन्होंने सीमित ओवर मैचों में नहीं खेला. लेकिन 2007 के टी -20 विश्वकप और 2011 विश्व कप में भारत की जीत में उनकी अहम भूमिका थी.

IND vs ENG : 40 मिनट में खोए 4 विकेट, भारत की पहली पारी 329 पर समाप्त

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दो सत्रों में, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व किया, बाद में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान सँभालने का आदेश दिया गया, लेकिन वे कुछ भी विशेष नहीं कर सके.  टीम की हार के बाद, उन्होंने अपनी कप्तानी छोड़ दी. आपको बता दें कि गंभीर से पहले, कई भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट से सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति में प्रवेश किया था. उनमे कीर्ति आज़ाद, मोहम्मद अज़हरुद्दीन, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद कैफ, प्रवीण कुमार, विनोद कांबली, मंसूर अली खान पटौदी जैसे नाम शामिल हैं.

खबरें और भी:-

अफ़ज़ल प्रेमी उमर खालिद को इतनी तवज्जो क्यों ?

इंदौर से दो पाकिस्तानी भाई को पुलिस ने धर दबोचा

केरल बाढ़ : शनिवार को 33 लोगों ने गंवाई जान, मरने वालों की संख्या हुई 357