बहु के सामने बहु ! मैनपुरी से अपर्णा यादव को टिकट दे सकती है भाजपा, सामने हैं डिंपल
बहु के सामने बहु ! मैनपुरी से अपर्णा यादव को टिकट दे सकती है भाजपा, सामने हैं डिंपल
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के देहांत के बाद रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में भाजपा अपर्णा यादव को मैदान में उतार सकती है। यदि ऐसा होता है तो सपा की इस परंपरागत सीट पर नेताजी की दो बहुएं आमने-सामने आ जाएंगी। दरअसल, सपा ने मैनपुरी सीट पर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को टिकट दिया है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि भाजपा, मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को प्रत्याशी बना सकती है। 

बता दें कि, अपर्णा, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी हैं। अपर्णा ने वर्ष 2017 में लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, मगर वो भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार गई थी। बाद में अपर्णा यादव ने भाजपा ज्वाइन कर ली। अपर्णा लखनऊ के सरोजनीनगर इलाके में जीव आश्रम नाम का एक NGO चलाती हैं, जहां गाय, भैंस और कुत्तों की देखरेख की जाती है। बता दें कि, अपर्णा यादव के पिता पत्रकार हैं और पूर्व राज्य सूचना आयुक्त रह चुके हैं।

यदि, भाजपा मैनपुरी सीट से अपर्णा यादव को टिकट देती है, तो ये चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प हो जाएगा। फिर देखने वाली बात होगी कि मुलायम के भाई शिवपाल यादव किसका समर्थन करते हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि यदि ये सियासी समीकरण बनता है, तो शिवपाल यादव, डिंपल की जगह अपर्णा यादव का साथ देंगे। इसके साथ ही बीते दिनों ये भी अटकलें चल रही थी कि भाजपा, मैनपुरी सीट से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को भी टिकट दे सकती है। हालांकि ये महज अटकलें हैं। भाजपा ने अभी तक मैनपुरी सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

'संसद में महंगाई-बेरोजगारी पर बोलते ही बंद कर दिया जाता है माइक', राहुल गांधी ने बोला सरकार पर हमला

रूस पर ब्रिटेन ने लिया बड़ा एक्शन, 18 बिलियन पाउंड की संपत्ति फ्रीज

महबूबा मुफ़्ती को खाली करना होगा सरकारी बंगला, बोलीं- कोई रास्ता नहीं, बहन के घर जाउंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -