महबूबा मुफ़्ती को खाली करना होगा सरकारी बंगला, बोलीं- कोई रास्ता नहीं, बहन के घर जाउंगी
महबूबा मुफ़्ती को खाली करना होगा सरकारी बंगला, बोलीं- कोई रास्ता नहीं, बहन के घर जाउंगी
Share:

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) चीफ महबूबा मुफ्ती को अब श्रीनगर के गुप्कर रोड पर स्थित 8 कमरों वाले हाई सिक्योरिटी बंगले ‘फेयर व्यू गेस्ट हाउस’ को खाली करना होगा. उन पर सरकारी आवास को छोड़ने का दबाव डालने लगा है. मगर, अभी तक दूसरे विकल्पों को लेकर पूर्व सीएम और जम्मू कश्मीर प्रशासन के बीच कोई आम सहमति नहीं बन सकी है. 

बता दें कि, जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती वर्ष, 2005 से इस आवास में रह रही थीं. खूबसूरत बगीचे से घिरे इस फेयर व्यू गेस्ट हाउस को महबूबा के पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद को वर्ष 2005 में आलॉट किया गया था, जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन सरकार में सीएम के रूप में तीन साल का कार्यकाल पूरा किया था. इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने 2016 (अप्रैल) और 2018 (जून) के बीच सीएम के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान इस आवास में रहना जारी रखा. इस आवास में बाद में प्रेस ब्रीफिंग और पार्टी की बैठकों के लिए एक कॉन्फ्रेंस हॉल भी बनवाया गया था. महबूबा को जून 2018 में सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद भी आवास में रहने की अनुमति दी गई थी. हालांकि, अब महबूबा के पास कोई संवैधानिक पद नहीं है. यही वजह है कि, प्रशासन चाहता है कि वह फेयर व्यू गेस्ट हाउस फ़ौरन खाली कर दें.  

वहीं, महबूबा मुफ़्ती ने अब तक सरकार द्वारा सुझाए गए एक मकान को ठुकरा दिया है, जो उन्हें तुलसीबाग में दिया जा रहा था. पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि महबूबा को आलॉट किया गया, VIP बंगला खराब और बेकार था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुफ़्ती ने कहा कि, ‘मैं अब अपनी बहन के घर रहने जा रही हूं. वह विदेश में रहती है. हमारे पास अब कोई विकल्प नहीं बचा. उस घर में प्राइवेसी की कमी थी, जो हमें तुलसीबाग में दिखाया गया था. तुलसीबाग वाले घर की हालत भी अच्छी नहीं थी, इसलिए हमने इसे लेने से साफ मना कर दिया.

यूक्रेन के साथ युद्ध में रूस के '1 लाख से अधिक' सैनिक मारे गए ! अपनी सेना वापस बुला रहे पुतिन

'विधायकों को खरीदकर सरकारें किसने गिराई..', पीएम मोदी से प्रियंका का सीधा सवाल

OBC आरक्षण को लेकर सीएम गहलोत पर भड़के पूर्व मंत्री, जानिए क्या बोले डोटासरा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -