भाजपा के पोस्टरों में नेहरू बने आदर्श नेता, मुखर्जी हुए गायब
भाजपा के पोस्टरों में नेहरू बने आदर्श नेता, मुखर्जी हुए गायब
Share:

बाराबंकी- लगता है बीजेपी एक-एक करके कांग्रेस के सभी नेताओं को अपना बताने लगी है, सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी और डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर के बाद क्या भाजपा की नजर में अब जवाहर लाल नेहरू भी उनके आदर्श नेता हो गए हैं. यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह भाजपा के नए ताजा पोस्टर खुद-ब-खुद इसकी गवाही देते नजर आ रहे हैं. 

खास बात यह है क़ि इस पोस्टर में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं नेहरू और शास्त्री को तो प्रमुखता से स्थान दिया गया है. मगर जिनको वह अपना आदर्श मानती है जिसके लिए वह नारा लगाती आयी है कि 'जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है' उस श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोस्टर से गायब दिखाई दे रहे हैं.इस पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस ने कहा क़ि लड़ाई में इनके नेताओं का जब कोई योगदान ही नहीं रहा तो इनकी तो मजबूरी है कि यह कांग्रेस नेताओं के चित्र लगाए.

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद डॉक्टर पीएल पुनिया ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा के पास तिरंगा यात्रा के लिए आदर्श नेता हैं ही नहीं इनके आदर्श नेता सावरकर जी तो अंग्रेजों की मदद कर रहे थे इसलिए इनके पास मजबूरी है कि यह कांग्रेस के नेताओं के चित्र लगाए. क्योंकि जब -जब तिरंगा और स्वतंत्रता की बात होगी तो हमेशा कांग्रेस के नेता ही याद आएंगे .

जब इस बारे में भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह से पूछा गया तो उन्होंने सवाल को टालने वाले अंदाज में कहा कि आजादी लड़ाई में नहुत से लोगों का योगदान रहा है. मगर बाराबंकी से भाजपा सांसद प्रियंका सिंह रावत ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि संसद के सेन्ट्रल हाल में नेहरू जी का भव्य चित्र लगा हुआ है. कुछ भी हो भाजपा के पोस्टर में कांग्रेसी नेताओं के चित्र पर भाजपा के नेता जवाब तो दे रहे हैं मगर इस सवाल पर असहज जरूर नज़र आते दिखाई दे रहे हैं.

राष्ट्रध्वज उतारते समय स्कूली छात्र की करंट लगने से मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -