भाजपा नेता पी शेखर राव ने एलबी नगर में मुख्य भूमि के दुरुपयोग के खिलाफ दायर की याचिका
भाजपा नेता पी शेखर राव ने एलबी नगर में मुख्य भूमि के दुरुपयोग के खिलाफ दायर की याचिका
Share:

हैदराबाद : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पी शेखर राव द्वारा उच्च न्यायालय में दायर जनहित याचिका (जनहित याचिका) में सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी के कुछ प्रभावशाली नेताओं द्वारा एलबी नगर में दो एकड़ प्रमुख भूमि के दुरुपयोग के लिए सरकार के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया गया है। बुधवार को सुनवाई के लिए आएंगे। भाजपा नेता से बात करते हुए कहा कि शहर द्वारा संचालित एक ट्रस्ट को आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी द्वारा एलबी नगर विधानसभा क्षेत्र में दो एकड़ जमीन दी गई थी।

हाल के दिनों में, राव ने कहा कि खाली जमीन में एक ऊंची इमारत का निर्माण किया गया था जो उस भूमि के उद्देश्य का उल्लंघन था जिसके लिए इसे आवंटित किया गया था। भूमि आवंटन का उद्देश्य एक ट्रस्ट चलाना और लक्षित गरीब समुदायों की सेवा करना था। लेकिन भूमि का स्वामित्व बदल गया था और 2018 के चुनावों में कांग्रेस से जीतने वाले और सत्तारूढ़ टीआरएस में अपनी वफादारी को स्थानांतरित करने वाले दो प्रसिद्ध विधायकों ने बेनामी नामों से भूमि का निर्माण किया था, उन्होंने आरोप लगाया।

भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम सहित राज्य सरकार से महंगी जमीन के स्वामित्व के विवरण का खुलासा करने की मांग करते हुए कई आरटीआई आवेदन दायर किए लेकिन अधिकारी उन्हें जानकारी दे रहे थे कि 'फाइल गायब है'। "ट्रस्ट को 7000 रुपये प्रति गज की लागत से जमीन आवंटित की गई थी। अब, ग्रेटर हैदराबाद सीमा के प्रमुख क्षेत्र में इसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपये प्रति गज है। सत्तारूढ़ दल के विधायक लगभग 20 के साथ उच्च वृद्धि वाली इमारत का निर्माण कर रहे थे। वाणिज्यिक और आवासीय उद्देश्य के लिए फर्श,” उन्होंने कहा। परियोजना की पूरी लागत 500 करोड़ रुपये से कम नहीं होगी, उन्होंने कहा और सरकार से भूमि को तुरंत फिर से शुरू करने और योग्य लोगों के लाभ के लिए उपयोग करने की मांग की।

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -