यूपी-उत्तराखंड के रुझानों में भाजपा, तो पंजाब में AAP को बहुमत.., जानें मणिपुर और गोवा का हाल
यूपी-उत्तराखंड के रुझानों में भाजपा, तो पंजाब में AAP को बहुमत.., जानें मणिपुर और गोवा का हाल
Share:

नई दिल्ली: 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आ रहे हैं और रुझान आना शुरू हो गए हैं। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा का नाम शामिल हैं। निर्वाचन आयोग के आदेश पर प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हुए हैं। शुरुआती रूझानों में उत्तर प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिल गया है। वहीं, पंजाब के रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत मिलता दिख रहा है।

मणिपुर में शुरुआती रूझान एकतरफा मुकाबला दिखा रहे हैं और भाजपा बहुत आगे चल रही है। वहीं, उत्तराखंड में अब तक आए रुझानों में भाजपा ने 39 सीटों पर बढ़त लेते हुए बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और और गोवा में तगड़ी टक्कर देखें को मिल रही है। गोवा के रूझानों में कभी कांग्रेस, तो कभी भाजपा आगे दिख रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403, पंजाब में 117, उत्तराखंड में 70, मणिपुर में 60 और गोवा में 40 सीटों पर मतदान हुए हैं।

इन चुनावों में कई बड़े उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा दाँव पर लगी है। उत्तर प्रदेश लोगों के बीच सबसे ज्यादा चर्चा में है। यहाँ वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव दोनों ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया है। हालांकि, रुझानों में यूपी में भाजपा को बहुमत मिल चुका है, भाजपा ने 203 सीटों पर बढ़त बना ली है और सपा 101 सीटों पर आगे चल रही है। 

Election Results 2022: 'बीजेपी चार राज्यों में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी': नुपुर शर्मा

Punjab Election Results 2022: रुझानों के बीच शतरंज खेलते नजर आए कैप्टन अमरिंदर, असल में हार रहे हैं बाजी!

जेल से चुनाव लड़ रहे आज़म खान ने रामपुर से बनाई बढ़त, बेटे अब्दुल्ला भी स्वार से आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -