मणिपुर में भाजपा ने मुख्य प्रवक्ता को निष्कासित किया गया
मणिपुर में भाजपा ने मुख्य प्रवक्ता को निष्कासित किया गया
Share:

 

मणिपुर में भाजपा ने अपने मुख्य प्रवक्ता, चोंगथम बिजॉय को शुक्रवार को निष्कासित कर दिया, जिसके एक दिन बाद उन्होंने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) को एक "परजीवी कहा जो पिछले पांच वर्षों में सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए खतरा साबित हुआ था"। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), एमडीए राज्य में एक प्रमुख पार्टी रही है और 2017 से मणिपुर में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी रही है, जबकि दोनों पार्टियां दो चरणों में विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। 

मणिपुर राज्य भाजपा अध्यक्ष ए. शारदा देवी द्वारा प्रकाशित एक बयान के अनुसार, बिजॉय को पार्टी के मानदंडों और विनियमों के उल्लंघन और पार्टी अनुशासन के उल्लंघन के लिए छह साल के लिए पार्टी की मुख्य सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था। भाजपा से निष्कासन के तुरंत बाद बिजॉय ने मीडिया से कहा कि वह उरीपोक विधानसभा क्षेत्र में आगामी चुनावों में जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार के सुरेश का समर्थन करेंगे।

उन्होंने कहा "क्योंकि मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी, मुझे पार्टी का टिकट देने से मना कर दिया गया था। पार्टी अध्यक्ष ने मुझे कारण बताओ नोटिस दिए बिना या उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना मेरे खिलाफ निष्कासन का फैसला जारी किया" , जो विधानसभा के लिए चुनाव लड़ना चाहते थे। उरीपोक सीट पर भाजपा द्वारा पूर्व आईएएस अधिकारी एल. रघुमणि को इस सीट के लिए नामित किए जाने के बाद तीखी प्रतिक्रिया हुई। उन्होंने कहा कि "भ्रष्ट व्यक्ति" होने के बावजूद, प्रभावशाली लोगों की सलाह पर रघुमणि को भाजपा का टिकट दिया गया था।

अब ट्रेनों में लगेंगे ब्लैक बॉक्स और CCTV, जानिए और क्या होंगे बदलाव?

इंजेक्शन लगने के बाद हुई प्रेग्नेंट महिला की मौत, भड़के परिजनों ने मचाया हंगामा

हिजाब के बाद स्कूलों में 'नमाज़' की जिद .., Video वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -