इंजेक्शन लगने के बाद हुई प्रेग्नेंट महिला की मौत, भड़के परिजनों ने मचाया हंगामा
इंजेक्शन लगने के बाद हुई प्रेग्नेंट महिला की मौत, भड़के परिजनों ने मचाया हंगामा
Share:

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले में प्रसव के लिए एडमिट करवाई गई महिला की मौत के पश्चात् नर्सिंग होम में खूब बवाल मचा. घटना महिला कॉलेज रोड मौजूद एक नर्सिंग होम की है. मृतका के घरवालों ने नर्सिंग होम में हंगामा करने के साथ-साथ एक कर्मचारी के साथ मारपीट भी की. हंगामे के बीच चिकित्सक एवं कर्मचारी वहां से फरार हो गए.  

वही घरवालों ने नर्सिंग होम के चिकित्सकों पर लापरवाही का इल्जाम लगाया है. खबर के अनुसार, नगर थाना इलाके के महमूद चौक पूरब टोला निवासी मोहम्मद सज्जाद की बीवी तमन्ना खातून को प्रसव पीड़ा होने पर नर्सिंग होम में एडमिट कराया गया था. इल्जाम है कि डॉक्टर की अनुपस्थिति में नर्सिंग होम संचालक के बोलने पर एक वहां के कर्मी ने रोगी तमन्ना को कुछ इंजेक्शन लगाए. इससे महिला का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा. तथा कुछ समय पश्चात् उसकी जान चली गई.

वही घरवालों का इल्जाम है कि जिस नर्सिंग होम कर्मी ने तमन्ना को इंजेक्शन लगाया, उसके पास डॉक्टरी अथवा नर्सिंग की डिग्री नहीं थी. ऐसे में हॉस्पिटल पर अब कई प्रश्न उठने लगे हैं. बता दें, इसी नर्सिंग होम से पहले भी इस प्रकार के कई मामले सामने आए हैं. लोगों का कहना है कि जब नर्सिंग होम में कोई चिकित्सक नहीं होता, तो बगैर डिग्री वाले कर्मी ही मरीज का उपचार करते हैं. दूसरी तरफ बगैर डिग्री के स्वास्थ्यकर्मियों ने भी कबूल किया कि नर्सिंग होम संचालक के बोलने पर ही पीड़िता को कई इंजेक्शन लगाए गए थे. जब महिला का स्वास्थ्य बिगड़ने लगा तो उसे कहीं तथा रेफर करने के लिए बोला गया. मगर उससे पहले ही महिला की मौत हो गई. वहीं, हंगामे की तहरीर पर नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामला को शांत करवाने में जुट गई है. थानाध्यक्ष ने कहा कि मृतका के घरवालों द्वारा अब तक लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. लिखित आवेदन प्रपात होने के पश्चात् पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

हिजाब के खिलाफ स्टेटस लगाया, तो हिन्दू युवक को इस्लामी कट्टरपंथियों ने चाकुओं से गोदा, Video

क्लर्क ने स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल को चप्पलों से पीटा.., खाप पंचायत ने सुनाई ये सजा

'झुग्गी-झोपड़ी वालों से लेकर किसानों की मदद तक..', राणा अय्यूब ने खाया सबके नाम का पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -