राजेंद्र पाल गौतम के आवास पर देर रात हंगामा, देवी-देवताओं को नहीं मानने वाली शपथ पर बवाल
राजेंद्र पाल गौतम के आवास पर देर रात हंगामा, देवी-देवताओं को नहीं मानने वाली शपथ पर बवाल
Share:

बौद्ध महासभा में हिंदू देव-देवताओं को नहीं मानने की शपथ लेने वाले दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर बीजेपी पर हिंदू संगठन लगातार हमलावर हैं। जी दरअसल बीती रात को उनके आवास के बाहर हिंदू संगठनों ने भगवा झंडा लगाया और जमकर नारेबाजी की। बताया जा रहा है हिंदू देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ लेने और दिलाने वाले दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम पर बीजेपी लगातार हमलावर है। जी दरअसल बीती रात हिंदू संगठनों ने उनके आवास के बाहर भगवा झंडा लगाकर नारेबाजी की।

वहीं दिल्ली पुलिस ने बताया कि इनमें भारताय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ता भी शामिल थे। इसी के साथ पुलिस ने बताया कि राजेंद्र पाल गौतम के आवास के बार इन कार्यकर्ताओं ने करीब 10 मिनट तक प्रदर्शन किया। वहीं पुलिस के कहने पर सभी कार्यकर्ता वहां से चले गए, इसलिए किसी को भी हिरासत में नहीं लिया गया। जी दरअसल बीते दिनों कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम बौद्ध महासभा के आयोजन में शामिल हुए थे, जिसमें हिंदुओं के देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ दिलाई गई। उस समय मंच पर राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद थे और वो भी शपथ ले रहे थे।

इसको लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेर लिया था। वहीं बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि 'जहां चुनाव होते हैं वहां केजरीवाल और उनके नेता जय श्री राम और कृष्ण कहते थकते नहीं, लेकिन जहां सत्ता में होते हैं वहां ऐसा अपमान।' वहीं विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने भी आम आदमी पार्टी पर सवाल उठाए हैं। जी दरअसल उन्होंने कहा कि जिहादी तुष्टीकरण व ईसाई मिशनरियों के संरक्षण के साथ अब आप सरकार दिल्ली में धर्मांतरण के सार्वजनिक अड्डे भी चलाने लगी? दिल्ली के मंत्री स्वयं हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ शपथ दिला रहे हैं। राजनीति का निकृष्टम हिंदू द्रोही चेहरा और क्या होगा!!

हालाँकि इसका जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा था कि 1956 से आजतक देश और दुनिया में बौद्ध धर्म की दीक्षा ली जाती है। हर साल ये कार्यक्रम आयोजित होता है। नागपुर में जहां बाबा साहेब अम्बेडकर ने दीक्षा ली थी, वहां हर साल 15 से 20 लाख लोग इकट्ठे होते हैं। गुजरात, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश, बिहार में कार्यक्रम आयोजित हुए हैं।

क्राइम ब्रांच के टीआई धनेंद्र सिंह भदौरिया निलंबित, सीएम शिवराज तक पहुंची थी शिकायत

पीले चावल से दिया जा रहा है आमंत्रण, शहरवासियों की होगी शत प्रतिशत भागीदारी

'नीतीश पर उम्र का असर दिख रहा है। वह कुछ भी बोल देते हैं': प्रशांत किशोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -