मिशन 2024 में जुटी भाजपा, आज हैदराबाद में बड़ी बैठक, नड्डा करेंगे नेतृत्व
मिशन 2024 में जुटी भाजपा, आज हैदराबाद में बड़ी बैठक, नड्डा करेंगे नेतृत्व
Share:

हैदराबाद: पीएम नरेंद्र मोदी के तेलंगाना दौरे के एक दिन बाद भाजपा आज हैदराबाद में एक रणनीति बैठक कर रही है। भाजपा की यह मीटिंग 2024 के चुनावों से पहले एक महत्वपूर्ण बैठक मानी जा रही है। जिसमें पार्टी महत्वपूर्ण राज्य चुनावों और लोकसभा चुनावों पर रणनीति को लेकर मंथन करेगी। बैठक का नेतृत्व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे, जिसमें पार्टी के 11 राज्य प्रमुख शामिल होंगे।

बता दें कि, भाजपा आगामी चुनावों से पहले कमियों को चिन्हित करने और खास तौर से कर्नाटक में हालिया पराजय के बाद एक कार्य योजना तैयार करने का प्लान बना रही है। भाजपा चीफ जेपी नड्डा तेलंगाना पहुंच चुके हैं। भाजपा लोकसभा चुनावों से पहले किसी भी राज्य में कमजोर नज़र नहीं आना चाहती। इसीलिए पार्टी का ध्यान चुनावी प्रदेश तेलंगाना पर भी है। विधानसभा चुनाव सिर्फ 6 माह दूर हैं, भाजपा पहले से ही राज्य नेतृत्व में आंतरिक संघर्ष की समस्या का सामना कर रही है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को हाल ही में तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष बनाया गया था। नेतृत्व में इस परिवर्तन के बाद अब  जी किशन रेड्डी ने बंदी संजय की जगह ले ली, यह भाजपा का एक बड़ा निर्णय माना जा रहा है। 

जी किशन रेड्डी को आगामी राज्य चुनाव जीतने का जिम्मा सौंपा गया है, क्योंकि तेलंगाना भाजपा के लिए दक्षिण का प्रवेश द्वार बन सकता है। भाजपा की इस मीटिंग में केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव को लेकर भी बातचीत हो सकती है। उम्मीद है कि पीएम मोदी अपने कैबिनेट में बदलाव करेंगे, जो 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी को मजबूत करने के इरादे से एक और कदम है। बीते कुछ दिनों में अमित शाह, नड्डा और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने संगठन और सियासी मुद्दों पर कई दौर की वार्ता की है। बता दें कि, इस वर्ष के आखिर में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं। कैबिनेट की मीटिंग संसद के मानसून सत्र से कुछ दिनों पहले हो रही है।

'दिल्ली ने साधू तो बंगाल आते ही शैतान बन जाती हैं ममता बनर्जी..', चुनाव में हिंसा को लेकर भड़के अधीर रंजन चौधरी

नितीश ही नितीश ! मलमास मेले के पोस्टर से तेजस्वी यादव OUT, क्या बिहार में फिर होगी सियासी उठापटक ?

4 महीने पहले ही 16 करोड़ में बना स्कूल, पहली बारिश भी नहीं झेल पाया, गनीमत थी अंदर बच्चे नहीं थे, मलबे में दबी गाड़ियां

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -