लोकसभा चुनाव के बाद 'भाजपा' ने घटाया विज्ञापन खर्च, लेकिन सर्च में अब भी टॉप पर
लोकसभा चुनाव के बाद 'भाजपा' ने घटाया विज्ञापन खर्च, लेकिन सर्च में अब भी टॉप पर
Share:

नई दिल्ली: 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में फेसबुक कैंपेन में सबसे आगे रहने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार चुनाव के दौरान अपना खर्च बहुत कम कर दिया है। फेसबुक विज्ञापन आंकड़ों के अनुसार, पार्टी शीर्ष 5 में तो है ही नहीं, वहीं भाजपा बिहार का पेज 10वें नंबर पर है। हालांकि, फेसबुक सर्च के मामले में अभी भी भाजपा ही बाकी पार्टियों से आगे है। 

बीते तीन महीने के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा बिहार के फेसबुक पेज पर 31.44 लाख रुपए खर्च कर 1214 इश्तेहार दिए गए हैं। बिहार के मुकाबले भाजपा ने पश्चिम बंगाल के चुनाव पर अभी से अपना खर्च बढ़ाना शुरू कर दिया है। यहां 33.63 लाख रुपए खर्च कर 134 इश्तेहार दिए हैं। ममता के समर्थन में इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी की ओर से चलाए जा रहे फेसबुक कैंपेन पेज 'बांगलार गोरबो ममता' पर 45.65 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। 

बता दें कि खर्च के मामले में भले ही भाजपा पीछे हो, किन्तु फेसबुक पर की वर्ड सर्च में भाजपा सबसे आगे है। कुल सर्च में से लगभग 48 हजार लोगों ने केवल बीजेपी सर्च किया है। सर्च रिजल्ट में सबसे अधिक पश्चिम बंगाल से संबंधित विज्ञापन नजर आते हैं। भाजपा के बाद लगभग 45 हजार लोगों ने इंडिया सर्च किया है। इसके साथ ही रियल एस्टेट, सोशल मीडिया मार्केटिंग और वेटलॉस जैसे की-वर्ड भी फेसबुक पर सर्च किए गए हैं। 

MP पोल स्नैपशॉट: भाजपा 14 सीटों पर आगे, 5 में है कांग्रेस

बिहार चुनाव: नतीजों से पहले हॉर्स ट्रेडिंग का डर ? विधायकों को कांग्रेस ने दिए अहम निर्देश

तेलंगाना में पहले दौर की मतगणना, डबक में आगे है भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -