किसानों के समर्थन में उतरी JJP, की ये मांग
किसानों के समर्थन में उतरी JJP, की ये मांग
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा भाजपा के प्रमुख गठबंधन सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दिग्विजय चौटाला शनिवार को विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में उतर आए और केंद्र सरकार से तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का आग्रह किया।

चौटाला ने कहा, "मैं अनुरोध करता हूं कि केंद्र सरकार विरोध में शहीद हुए किसानों के परिवारों को पर्याप्त वित्तीय मुआवजा प्रदान करे, और किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को रद्द कर दिया जाए ताकि सरकार में उनका विश्वास और भी मजबूत हो और वे अपने परिवार में वापस आ सकें। उनका बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के एक दिन बाद आया है।

पार्टी के भीतर, किसानों के मुद्दे पर गठबंधन छोड़ने और 'सत्ता से चिपके रहने' के लिए पार्टी के इनकार के लिए भी आलोचना हुई है। जेजेपी ने भाजपा का समर्थन किया, जिसने 40 सीटें जीतीं, लेकिन बहुमत से छह सीटें गिर गईं। भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार में किसानों के खिलाफ हिंसा, बैरिकेड्स तोड़ने और सरकारी अधिकारियों द्वारा कर्तव्यों के पालन में गड़बड़ी के लिए सैकड़ों मामले दर्ज करना एक 'अड़चन' है। सार्वजनिक तौर पर उपमुख्यमंत्री चौटाला ने ज्यादातर किसानों की स्थिति पर चुप्पी साध रखी है।

'लगे हाथ चीनी कब्जे की सच्चाई भी स्वीकार कर लें PM..', कृषि कानून के बाद राहुल गांधी की नई मांग

पूर्ण शराबबंदी सफल कराने के लिए नितीश सरकार ने कसी कमर, सबसे सख्त IAS अफसर को सौंपा जिम्मा

'प्रियंका के कारण वापस हुए कृषि कानून..', रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी को दिया PM के फैसले का क्रेडिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -