लोकसभा चुनाव: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, हो सकता है प्रत्याशियों का ऐलान

लोकसभा चुनाव: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, हो सकता है प्रत्याशियों का ऐलान

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को होने वाली है, जिसके बाद पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में ज्यादातर नाम पहले चरण में होने वाली वोटिंग वाली सीटों से संबंधित होंगे. पहले चरण में 91 सीटों के लिए 11 अप्रैल को वोटिंग होगी. निर्वाचन आयोग के कार्यक्रम के अनुसार, 17वीं लोकसभा की 543 संसदीय सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई के मध्य कुल सात चरणों में मतदान होंगे. इसके बाद 23 मई को परिणाम आएँगे.

भाजपा के 'शत्रु' छोड़ सकते हैं पार्टी का साथ, किया ऐसा ट्वीट

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह एवं पार्टी के दिग्गज नेता शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण में आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 42 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा. इसके अलावा 11 अप्रैल के उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा एवं असम की कुछ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि भाजपा अपने कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है. इसके साथ ही महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान की कुछ लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है.

लोकसभा चुनाव: भाजपा-अपना दल में डील फिक्स, अनुप्रिया पटेल इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

मध्य प्रदेश में सत्ताविरोधी लहर से बचने की कोशिश में जुटी भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश के अपने 12 वर्तमान सांसदों का टिकट काटने का मन बना रही है. भाजपा के एक दिग्गज नेता ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया है कि, ‘‘पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति मध्य प्रदेश से पार्टी के 12 से ज्यादा मौजूदा सांसदों का टिकट काटने पर विचार कर रही है.’

खबरें और भी:-

गेस्ट हाउस काण्ड: उमा भारती की माया को सलाह, मेरा नंबर ले लो संकट आए तो कॉल करना...

भाजपा की शिकायत लेकर चुनाव आयोग के सामने बैठी 'आप'

बिहार महागठबंधन: CPI 17 मार्च को लेगी अंतिम निर्णय, सीटों को लेकर लालू से चल रही चर्चा