किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात का सच आया बाहर
किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात का सच आया बाहर
Share:

 

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी मित्रता किसी काल्पनिक मूवी जैसी थी. दोनों की मित्रता इतनी विशेष हो गई थी कि दोनों ने एक दूसरे को कम से कम 25 खत लिखे थे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर लिखी गई एक किताब में इन खतों का जिक्र किया गया है.

चीन के 3 नेताओं के रिश्तेदारों के पास है हांगकांग में कई गुना सम्पति

इन दोनों की मित्रा ने वाशिंगटन और प्योंगयोंग के मध्य रिश्ते को एक नया कूटनीतिक जरिया है. जो आपसी अपमान और युद्ध की धमकियों से घबराकर ट्रम्प से प्यार का ऐलान करते हैं. एक जर्नलिस्ट बॉब वुडवर्ड ने साइमन और शूस्टर नामक आगामी पुस्तक के लिए दोनों नेताओं के बीच लिखे गए इन पत्रों का हवाला दिया है. ये खत अब से पहले कभी सार्वजनिक नहीं हुए. इन खतों के जरिए से भी इन दोनों नेताओं के बीच वार्ता हुई है.

लंदन में बढ़ी कोरोना की मार, एक दिन में 77 लोगों ने गवाई अपनी जान

इन खतों में किम ने दोनों नेताओं के मध्य अपने रिश्ते को एक 'फंतासी फिल्म' के रूप में बताया है. आगामी महीने 15 सितंबर को आने वाली बुक में इन दोनों नेताओं के मध्य और भी कई चीजों का खुलासा किया गया है. इसमें लिखा गया है कि दोनों नेता अप्रत्याशित रूप से डिप्लोमेटिक हैं.एक ओर जहां डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को परमाणु संपन्न शक्ति बनने पर तमाम तरह की रोक लगाई. वहीं, तानाशाह किम जोंग उन किसी न किसी तरह से अपने को ताकतवर बनाने का काम किया. परिणाम स्वरूप आखिर में उसने छोटे परमाणु बम तैयार कर लिया, और विश्व को दिखाया कि वो परमाणु संपन्न राष्ट्र बन चुका है.

ब्राज़ील में बढ़े कोरोना के केस, 24 घंटों में इतने हुए मामले

पाक संसद के निचले सदन में FATF के 4 विधेयक हुए लागू

H-1B वीजा धारकों के लिए बड़ी खबर, ट्रम्प ने जारी की कुछ नई शर्तें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -