CAA : सीएम विजय रूपाणी ने दिया जबरदस्त बयान, कहा-मुसलमान दुनिया के 150 इस्लामिक देशों में से...
CAA : सीएम विजय रूपाणी ने दिया जबरदस्त बयान, कहा-मुसलमान दुनिया के 150 इस्लामिक देशों में से...
Share:

 

मंगलवार को भारत के राज्य गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को सही ठहराते हुए कहा कि मुसलमान दुनिया के 150 इस्लामिक देशों में से किसी को भी चुन सकते हैं, लेकिन हिंदुओं के लिए भारत ही एकमात्र देश है. फिर भी आपको इतनी तकलीफ है.साबरमती आश्रम के बाहर सीएए के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने नए कानून का विरोध करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस विषय पर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की इच्छाओं का सम्मान नहीं कर रही.

एक ईंधन फुल करने पर हजार किलोमीटर दौड़ेगी बस, 70 फीसद हल्के सिलेंडरों से होगी लैस

अपने बयान में रूपाणी ने कहा कि पाकिस्तान में विभाजन के समय (1947 में) 22 प्रतिशत हिंदू थे. अब प्रताड़ना, दुष्कर्म और उत्पीड़न की वजह से उनकी जनसंख्या घटकर केवल तीन प्रतिशत रह गई है. इसलिए हिंदू भारत वापस आना चाहते हैं.उन्होंने कहा कि हम वही काम कर रहे हैं जो कांग्रेस को इन संकटग्रस्त हिंदुओं की मदद के लिए करना चाहिए था और अब हम इसे कर रहे हैं तो आप इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू आबादी केवल दो प्रतिशत पर सिमट गई है.

अखिलेश यादव ने CAA के बाद NPR को लेकर सरकार पर साधा निशाना, पीएम पर लगाया रिपोर्ट छुपाने का आरोप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश के विभिन्न हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शनों पर विरोध जताते हुए गुजरात भाजपा के नेताओं और सरकार के मंत्रियों ने मंगलवार को राज्य के सभी 33 जिलों में रैलियों में भाग लिया.इन रैलियों और प्रदर्शनों का आयोजन आरएसएस की मदद से नागरिक समितियां कर रही हैं.सूरत में, गुजरात के वन मंत्री गणपत वसावा और क्षेत्र के निवासियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के निकट प्रदर्शन में हिस्सा लिया और संशोधित नागरिकता कानून का समर्थन किया. सूरत की सांसद दर्शना जरदोश और स्थानीय विधायक पुर्नेश मोदी तथा विवेक पटेल ने भी नए कानून के समर्थन में प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

संसद में बोले अमित शाह, NRC के बाद अब NPR को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम

हेमंत सोरेन पीएम को देंगे शपथ ग्रहण का न्‍योता, अपने प्रमुख सहयोगी पार्टी के दिग्गज नेताओं से करेंगे मुलाकात

राज्यों के शहरी निकायों हुए शौच मुक्त लेकिन, बंगाल रह गया पीछे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -