लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, आज नड्डा के आवास पर अहम बैठक

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, आज नड्डा के आवास पर अहम बैठक
Share:

नई दिल्ली: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज यानी मंगलवार रात 8 बजे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, यह बातचीत उनके आवास पर होगी। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में विचार-विमर्श आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के 'गांव चलो अभियान' और पार्टी की अन्य रोजमर्रा की गतिविधियों पर केंद्रित होगा। महत्वपूर्ण चुनावी लड़ाई पर नजर रखते हुए, भाजपा 4 से 11 फरवरी तक 'गाँव चलो अभियान' चलाएगी।

इस अभियान के तहत, भाजपा कार्यकर्ताओं को उनकी धरती से दूर जिलों में तैनात किया जाएगा और उन्हें 7 लाख गांवों और शहरों के सभी बूथों पर 24 घंटे बिताने का काम सौंपा जाएगा। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन कार्यकर्ताओं को 'प्रवासी कार्यकर्ता' करार दिया है, जिन्हें दूसरे जिलों में प्रतिनियुक्त किया जाना है। इन कार्यकर्ताओं को केंद्र और उन राज्यों में जहां वह सत्ता में है, भाजपा के विकास कार्यों को प्रदर्शित करके पार्टी को जनता का विश्वास हासिल करने में मदद करने का काम सौंपा जाएगा।उनके द्वारा किए गए प्रयास भाजपा को लोगों के साथ अपने जुड़ाव को गहरा करने और महत्वपूर्ण आम चुनावों से पहले उनका विश्वास और चुनावी समर्थन अर्जित करने में सक्षम बनाएंगे।

स्थानीय पार्टी कैडर को पार्टी की कई योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम सौंपा जाएगा, जिनका उद्देश्य अपने मूल मतदाताओं से परे लोगों तक पहुंचना है। पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी राज्यों में मतदाता सूचियों की जांच करेंगे और लोगों को 'नमो' ऐप के माध्यम से विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर के रूप में स्वेच्छा से काम करने में सक्षम बनाएंगे। वे पिछले चुनावों में भाजपा को मिले वोटों के आधार पर समीक्षा करेंगे, साथ ही केंद्रीय योजनाओं के लिए गांवों और शहरी क्षेत्रों में सूचीबद्ध लोगों की संख्या का जायजा लेंगे, जिनमें पार्टी की विकास भारत संकल्प यात्रा के तहत शामिल नहीं किए गए लोग भी शामिल हैं। पार्टी इस प्रक्रिया में स्थानीय गैर सरकारी संगठनों और स्वयं सहायता समूहों को भी शामिल करेगी। भाजपा गांव चलो अभियान के लिए कुछ नारे भी लेकर आई है। इनमें 'घर-घर बुलाएंगे मोदी का संदेश, आगे बढ़ेगा गांव, आगे बढ़ेगा देश' शामिल है।

'लोकतंत्र नहीं, वंशवादी राजनीति ख़त्म होने जा रही है..', खड़गे के तानाशाही वाले आरोप पर भाजपा का पलटवार

जब केंद्रीय कोयला मंत्री रहते हुए 'लापता' हो गए थे CM हेमंत के पिता शिबू सोरेन ! मर्डर केस में कोर्ट ने जारी किया था अरेस्ट वारंट

कर्नाटक के सरकारी स्कूल में शौचालय साफ़ करती दिखीं दो छात्राएं, बीते 2 महीनों में ऐसी तीसरी घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -