कर्नाटक के सरकारी स्कूल में शौचालय साफ़ करती दिखीं दो छात्राएं, बीते 2 महीनों में ऐसी तीसरी घटना
कर्नाटक के सरकारी स्कूल में शौचालय साफ़ करती दिखीं दो छात्राएं, बीते 2 महीनों में ऐसी तीसरी घटना
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर में सोमवार को एक सरकारी स्कूल में दो छात्राओं को शौचालय साफ करते हुए कैमरे में रिकॉर्ड किया गया है। यह घटना राज्य के विभिन्न स्कूलों में उभरे पैटर्न का अनुसरण करती है, जो पिछले दो महीनों में इस तरह का तीसरा मामला है। पिछली घटनाओं में कोलार में येलवल्ली मोरारजी देसाई आवासीय स्कूल में छात्रों को शौचालय के गड्ढों में भेजा जाना और बेंगलुरु के अंडारहल्ली सरकारी स्कूल में स्वयं-सफाई कर्तव्यों को लागू करना शामिल है। 

इस तरह की घटनाओं से छात्रों के अभिभावकों और अन्य लोगों में आक्रोश फैलाया है और तत्काल कार्रवाई की मांग की है। चिक्काबल्लापुर के सरकारी वरिष्ठ प्राथमिक विद्यालय का वीडियो वायरल हो गया और राज्य सरकार की एक टीम ने दौरा किया और छात्रों के बयान दर्ज किए। इसी तरह की एक और घटना पिछले साल दिसंबर में शिवमोग्गा से सामने आई थी जब सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में छात्रों को स्कूल के शौचालय साफ करने के लिए मजबूर किया गया था।

कर्नाटक शिक्षा विभाग ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया था, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने उन लोगों को चेतावनी दी थी, जो बच्चों को ऐसे कार्य करने के लिए मजबूर कर रहे थे। हालाँकि, इसके बावजूद इस तरह की घटनाएं सामने आना जारी हैं और ये बीते 2 महीनों में तीसरा मामला है। 

क्या विपक्षी सांसदों का निलंबन रद्द होगा ? संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिया जवाब, कल से शुरू होगा बजट सत्र

'क़ुरान में लिखा है काफिरों के खिलाफ हिंसा जायज..', ताहा अहमद ने यह कहकर किया हिन्दू लड़की का रेप, मार-मारकर बनाया मुसलमान

'7 महीने बीत गए आपने कुछ नहीं किया.., सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर भड़के CM ममता के भतीजे अभिषेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -