बिहार चुनाव: भाजपा-JDU में डील फाइनल ! 50-50 फॉर्मूले पर सीटों का बंटवारा संभव
बिहार चुनाव: भाजपा-JDU में डील फाइनल ! 50-50 फॉर्मूले पर सीटों का बंटवारा संभव
Share:

पटना: बिहार में महागठबंधन के सीट बंटवारे के बाद आज NDA में भी हिस्सेदारी को लेकर घोषणा हो सकती है. सूत्रों के अनुसार, भाजपा और JDU के बीच सीट बंटवारे को लेकर डील फाइनल हो गई है. जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार को आखिरकार भाजपा के सामने झुकना पड़ा है और अब वह 50:50 फॉर्मूले के तहत सीट बंटवारे के लिए सहमत हो गए हैं.

नीतीश कुमार बीते काफी दिनों से जिद पर अड़े थे कि JDU, भाजपा से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन आखिरकार उन्हें अपनी जिद छोड़नी पड़ी. तय फॉर्मूले के अनुसार, जेडीयू 122 सीटों पर और भाजपा 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. JDU बीजेपी की कई परंपरागत सीटों पर भी दावेदारी ठोक रही थी, लेकिन अब उन्होंने यह मांग भी छोड़ दी है. जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को नीतीश कुमार की पार्टी अपने कोटे से सीट देगी जबकि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को भाजपा अपने हिस्से से सीट प्रदान करेगी.

किन्तु बड़ा सवाल यह है कि भाजपा, लोजपा को अपने कोटे से सीट तभी देगी यदि चिराग पासवान NDA का हिस्सा बने रहते हैं. पिछले कुछ दिनों से सीट बंटवारे को लेकर चिराग पासवान ने काफी तीखे तेवर दिखाए हैं और वह अकेले 143 सीटों पर दम भरने के संकेत भी दे चुके हैं. 

जॉनसन एंड जॉनसन के सीईओ ने कोरोना वायरस पर दिया बयान

हाथरस मामले पर बोले भाजपा MLA, कहा- बलात्कार संस्कार से रुक सकता है, तलवार से नहीं

हाथरस मामला: राहुल-प्रियंका के जाने के बाद पीड़िता के घर पहुंची SIT, दर्ज किए परिवार के बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -