किसान आंदोलन: भारत बंद के समर्थन में उतरी भाजपा की सहयोगी RLP, गठबंधन पर भी पड़ेगा असर
किसान आंदोलन: भारत बंद के समर्थन में उतरी भाजपा की सहयोगी RLP, गठबंधन पर भी पड़ेगा असर
Share:

नई दिल्ली: NDA के सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने किसानों के भारत बंद आव्हान का समर्थन किया है. RLP के अध्यक्ष और राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि RLP केंद्र के कृषि कानूनों के विरुद्ध है. उन्होंने केंद्र से तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की है. 

उल्लेखनीय है कि हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए कहा था. अब उन्होंने कहा है कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो RLP एनडीए में घटक दल बने रहने को लेकर पुनर्विचार कर सकती है. वहीं, चिट्ठी के बाद राजस्थान भाजपा के कई नेताओं ने NDA का हिस्सा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के ख़ास माने जाने वाले प्रताप सिंह सिंघवी, भवानी सिंह राजावत, प्रह्लाद गुंजल ने गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा था. 

इन नेताओं का कहना था कि भाजपा को हनुमान बेनीवाल की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के साथ गठबंधन को जारी रखने की आवश्यकता नहीं है और वो आज ही गठबंधन छोड़ सकते हैं. राजस्थान के सियासी विशेषज्ञ कहते हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से वसुंधरा राजे की रजामंदी ना होने के बावजूद गठबंधन किया था. हनुमान बेनीवाल और वसुंधरा राजे सियासी प्रतिद्वंदी रहे हैं और बेनीवाल कई बार वसुंधरा राजे को लेकर टिप्पणी कर चुके हैं. 

चीन ने चंद्र की कक्षा में विकसित किया अपना पहला डॉकिंग

लव जिहाद के दोषी की हो सकती है संपत्ति कुर्क, गृहमंत्री ने कही ये बड़ी बात

पूर्व सीएम ने भी संभाला किसानों का मोर्चा, कल हर शहर में सपा निकालेगी किसान यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -