गोवा में तीन सीटों पर होंगे उपचुनाव, भाजपा की सहयोगी पार्टी उतारेगी उम्मीदवार

पणजी: गोवा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक सहयोगी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) ने सोमवार को कहा है कि वो अगले माह निर्धारित उपचुनाव में सभी तीन विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़े करेगी. शिरोडा, मंड्रेम और मासपुसा की तीन विधानसभा सीटों पर 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव के लिए मतदान होना है. एमजीपी, मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार का एक गठबंधन सहयोगी है. भाजपा के इस गठबंधन में गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और निर्दलीय भी शामिल हैं.

चौकीदार शेर है, चोर नहीं, जिनके डीएनए में ही चोरी है उन्हें सब चोर दिखते हैं - सीएम योगी

कांग्रेस विधायकों के विधानसभा और पार्टी से त्यागपत्र देने तथा भाजपा में शामिल होने की वजह से शिरोडा और मंड्रेम सीटों पर उपचुनाव हो रहे है. भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का निधन होने के बाद से मापुसा की सीट रिक्त है. एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने प्रेस वालों को बताया है कि उनकी पार्टी विधानसभा की सभी तीनों सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. धवलीकर ने पहले कहा था कि वे खुद शिरोडा से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा है कि दो अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर पार्टी की केन्द्रीय समिति की एक हफ्ते के भीतर होने वाले मीटिंग में फैसला लिया जाएगा.

रमजान को राजनीति में ना घसीटें, रोज़े में सारे काम करता है मुसलमान - ओवैसी

गोवा भाजपा के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा है कि वे एमजीपी को समझाने की कोशिश करेंगे कि उपचुनाव में अपने उम्मीदवारों को मैदान में ना उतारें. उन्होंने कहा है कि, 'हम उनसे चर्चा करेंगे और मैं आश्वस्त हूं कि वे हमारी बातों का सम्मान करेंगे.' इस बीच, जीएफपी अध्यक्ष विजय सरदेसाई और प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं निर्दलीय विधायक रोहन खाउंटे ने कहा है कि वे गठबंधन के अधिकारिक उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे.

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: मतदान की तारीखों पर मौलाना फरंगी महली को आपत्ति, EC से की ये मांग..

फ़ारूक़ अब्दुल्ला का विवादित बयान, एयर स्ट्राइक को बताया चुनावी स्टंट

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -