लोकसभा चुनाव: मतदान की तारीखों पर मौलाना फरंगी महली को आपत्ति, EC से की ये मांग..

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के मुख्य आयुक्त सुनील अरोड़ा ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. सात चरणों में होंने वाले चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई को समाप्त होंगे. चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद इस्लामिक स्कॉलर, लखनऊ ईदगाह के इमाम और शहरकाजी मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने 6 मई से 19 मई के मध्य होने वाले मतदान को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

मौलाना फरंगी महली का कहना है कि पांच मई को मुस्लिमों के सबसे पवित्र माह माने जाने वाले माहे रमजान का चांद देखा जाएगा. उन्होंने कहा है कि अगर चांद 5 मई को दिखाई दिया, तो रमजान 6 मई से आरंभ हो जाएंगे. रोजे के दौरान देश में अंतिम के तीन चरणों के वोट 6 मई, 12 मई और 19 मई को डाले जाने वाले हैं, जिससे देश के करोड़ों रोजेदारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए चुनाव आयोग को मतदान की इन तारीखों पर पुनर्विचार करना चाहिए. 

अपनी हार देखकर बौखला गए हैं बुआ-बबुआ, इसलिए कर रहे उलजुलूल बयानबाज़ी - श्रीकांत शर्मा
 
उन्होंने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि वे 6, 12 और 19 मई को होने वाले वोटिंग की तिथि बदलने पर विचार करें. उन्होंने कहा है कि निर्वाचन आयोग को देश के मुस्लिमों का ध्यान रखते हुए चुनाव कार्यक्रम निर्धारित करना चाहिए था. उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने देश में सात चरण में लोकसभा चुनाव कराने का ऐलान किया है. 

खबरें और भी:-

 

जो मेरिट में आता है अधिकारी बनता है, जबकि फेल होने वाला मंत्री बन जाता है : गडकरी

कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, लेकिन चुनाव लड़ने में कानूनी अड़चन

लोकसभा चुनाव: यूपी का चुनावी घमासान, जानिए कब होगा आपके शहर में मतदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -