बिटकॉइन फ़ोकस में 3year पीक होगा ऑलटाइम

Nov 21 2020 11:36 AM
बिटकॉइन फ़ोकस में 3year पीक होगा ऑलटाइम

शुक्रवार को बिटकॉइन लगभग तीन साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया, क्योंकि निवेशकों ने आभासी मुद्रा को उम्मीद के मुताबिक जारी रखा, यह अच्छी तरह से USD 20,000 के तहत अपने सभी समय के शिखर से अधिक हो सकता है। क्रिप्टो-करेंसी दिसंबर 2017 के बाद से अमरीकी डालर 18,766.79 तक पहुंच गई, जो इस सप्ताह 17 प्रतिशत बढ़ने के बाद और अब तक 160 प्रतिशत से अधिक है। डिजिटल करंसी के शौकीनों ने इस उम्मीद से इस पर दांव लगाना जारी रखा कि यह जल्द ही अपने सभी समय के चरम से अधिक 20,000 अमरीकी डालर के नीचे पहुंच सकता है।

क्रिप्टो लोनिंग प्लेटफॉर्म क्रिप्टो नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेक्स मैशिंस्की ने कहा "आज बिटकॉइन एक ऐसे स्थान पर पहुंच गया है, जहां संस्थागत निवेशक, बैंक और परिवार कार्यालय मुद्रा अवमूल्यन के खिलाफ रक्षा के रूप में भागीदारी का मूल्यांकन कर रहे हैं।"

हालांकि बिटकॉइन के साथ आकर्षण छोटे निवेशकों और मीडिया के बीच खराब हो गया है। अब जब बिटकॉइन मार्केट में एक कामकाजी डेरिवेटिव बाजार है और स्थापित वित्तीय संस्थानों द्वारा हिरासत सेवाएं हैं, तो बड़े निवेशक निवेश के रूप पर विचार कर रहे हैं। फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स और जापान के नोमुरा होल्डिंग्स इंक जैसे बड़े समूह ने संस्थागत निवेशकों के लिए बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टो-मुद्राओं की सुरक्षा शुरू कर दी है।

लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है दाम

आरबीआइ ने की पैनल से सिफारिश, देश के बैंकिंग ढांचे में होगा बड़ा बदलाव

रिलायंस रिटेल फ्यूचर ग्रुप डील को सीसीआई ने दी मंजूरी