रिलायंस रिटेल फ्यूचर ग्रुप डील को सीसीआई ने दी मंजूरी

Nov 21 2020 08:53 AM
रिलायंस रिटेल फ्यूचर ग्रुप डील को सीसीआई ने दी मंजूरी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने शुक्रवार को फ्यूचर ग्रुप-रिलायंस रिटेल सौदे को मंजूरी दे दी। सीसीआई ने एक ट्वीट में कहा "आयोग ने रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग व्यवसायों के अधिग्रहण को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड और रिलायंस रिटेल एंड फैशन लाइफस्टाइल लिमिटेड द्वारा अधिग्रहण की मंजूरी दी।

अगस्त में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने घोषणा की थी कि उसकी सहायक रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने फ्यूचर ग्रुप के खुदरा, थोक और रसद व्यवसायों को 24,713 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है। विशेष रूप से, अमेज़न इंक, जो कि फ्यूचर रिटेल में लगभग 5 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है, ने कहा कि उनके अनुबंध के अनुसार, फ्यूचर ग्रुप को अपनी सहमति के बिना अपनी संपत्ति को तीसरे पक्ष को बेचने या स्थानांतरित करने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। जेफ बेजोस की अगुवाई वाली अमेज़न द्वारा एसआईएसी के साथ एक मध्यस्थता याचिका पिछले महीने दायर की गई थी, जिसमें दावा किया गया था कि किशोर बियानी के नेतृत्व वाले फ्यूचर ग्रुप ने इसका अनुबंध तोड़ दिया था।

शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने फ्यूचर रिटेल लिमिटेड की याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया, ताकि रिलायंस की रिटेल शाखा के साथ सौदे के खिलाफ विनियामक संस्थाओं के पास जाने पर रोक लगाने की मांग की जा सके। अदालत ने दोनों पक्षों द्वारा सुनवाई के तर्क दिए हैं और उन्हें 23 नवंबर तक लिखित प्रस्तुतियाँ दायर करने के लिए कहा है।

गुपचुप तरीके से प्रभुदेवा ने रचाई शादी, सितंबर में लिए फेरे

जब 100 के नोट की गड्डी निकालकर बच्चों में प्रेमनाथ ने बांटे थे पैसे

रितिक रोशन ने ‘गुज़ारिश’ के 10 साल पुरे होनेपर दिया एक खूबसूरत संदेश।