लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है दाम

लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है दाम

भारत में पेट्रोल तथा डीजल के दामों में शनिवार को भी बढ़ोतरी देखने को मिली। इस प्रकार पेट्रोल और डीजल के दामों में निरंतर दूसरे दिन वृद्धि देखने को मिली। भारत के बड़े शहरों की बात की जाए तो यहां पेट्रोल के दामों में 15-17 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत में 20-23 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि देखने को मिली है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम 15 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 81.38 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। वहीं, डीजल की कीमत 20 पैसे की तेजी के साथ 70.88 प्रति लीटर पर पहुंच गया। इससे पूर्व शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 50 दिन एवं डीजल के भाव में 41 दिन के अंतराल के पश्चात् किसी प्रकार की वृद्धि दर्ज की गई थी। 

मुंबई में पेट्रोल के दाम शुक्रवार को 87.92 रुपये प्रति लीटर पर थी, जो शनिवार को 88.09 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई। वहीं, डीजल की कीमत 23 पैसे की वृद्धि के साथ 77.34 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल क्रय करने के लिए आपको 82.95 रुपये का भुगतान करना होगा। दूसरी तरफ, एक लीटर डीजल का दाम 74.45 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल क्रय करने के लिए आपको 84.46 रुपये खर्च करने होंगे। जिलें में एक लीटर डीजल का दाम 76.37 रुपये पर पहुंच गया है। 

यदि आपको जानकारी चाहिए कि आपके जिलें में पेट्रोल-डीजल क्या कीमत पर बिक रहे हैं, तो इंडियन ऑयल के पोर्टल के माध्यम से आप यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप SMS के माध्यम से भी इस बाबत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको RSP तथा अपने जिलें का कोड लिखकर 9224992249 पर SMS करना होगा। यहां यह ध्यान रखने वाली बात है कि प्रत्येक जिलें के लिए अलग-अलग कोड निर्दिष्ट है। आपको अपने जिलें का कोड IOCL के पोर्टल से प्राप्त जाएगा। 

रिलायंस रिटेल फ्यूचर ग्रुप डील को सीसीआई ने दी मंजूरी

बायोएनर्जी जनरेशन में बड़े निवेश पर टिकी है सरकार की निगाहें

आईटी तकनीकी अपग्रेड: AY20-21 के लिए आपकी आयकर वापसी में हो सकती है देरी