B'day Special : ये टीवी अभिनेत्री कभी होटल में थी वेटर, आज है इतनी बड़ी मंत्री
B'day Special : ये टीवी अभिनेत्री कभी होटल में थी वेटर, आज है इतनी बड़ी मंत्री
Share:

छोटे पर्दे की 'तुसली' यानी स्मृति ईरानी जो अब टीवी की दुनिया से निकलकर राजनीति की दुनिया में परचम लहरा रही हैं. 23 मार्च 1976 को दिल्ली में जन्मी स्मृति का आज 42वां जन्मदिन हैं. स्मृति ने एक्टिंग से पहले कई ब्यूटी कांटेस्ट और मिस इंडिया पेजेंट में भी भाग लिया था. उन्होंने 1998 मिस इंडिया पेजेंट फाइनलिस्ट में अपनी जगह भी बनाई थी. इसके बाद स्मृति मीका सिंह के एल्बम 'सावन में लग गई आग' के 'बोलियां' गीत में भी नजर आई थी.

स्मृति ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया हैं. उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में आने से पहले एक रेस्टोरेंट में बतौर वेटर भी काम किया हैं. स्मृति ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2000 में शो 'आतिश' और 'हम हैं कल आज और कल' से की थी. इसके बाद स्मृति को एकता कपूर के शो 'क्योकि सास भी कभी बहु थी' में बतौर लीड रोल काम मिला और इस शो के बाद से ही स्मृति की किस्मत चमक गई. स्मृति घर-घर में तुलसी के नाम से पहचानी जाने लगी.

'क्योकि सास भी...' के लिए स्मृति को 5 इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड्स, 4 इंडियन टेली अवॉर्ड्स और 8 स्टार परिवार अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं. इस शो के अलावा स्मृति ने 'रामायण' में सीता माता का किरदार निभाकर भी खूब प्रसिद्धि हासिल की थी.

स्मृति ने साल 2001 मे एंटरप्रेन्योर जुबिन ईरानी से शादी की थी. जुबिन और स्मृति का एक बेटा और एक बेटी भी हैं. इसके अलावा स्मृति की एक सौतेली बेटी भी हैं जो जुबिन की पहली पत्नी की बेटी हैं. स्मृति ने साल 2003 में राजीनीति में कदम रखा लिया था और फ़िलहाल वो सूचना और प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार संभल रही हैं.

अपने ही शो की लॉन्चिंग में नहीं पहुंचे कपिल शर्मा, वजह है सुनील ग्रोवर

Video : राखी और अर्शी ने अम्पायर के साथ किया इतना अश्लील डांस

सिमर के 'इस्लाम' धर्म कबूल करने के बाद पति ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -