घर में एक्टिंग का माहौल होने के बाद भी रत्ना पाठक नहीं बनना चाहती थी एक्ट्रेस
घर में एक्टिंग का माहौल होने के बाद भी रत्ना पाठक नहीं बनना चाहती थी एक्ट्रेस
Share:

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अदाकारा रत्ना पाठक उन कलाकारों में से हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक यादगार रोल निभाए है । इसके साथ ही वह हर रोल में फिट हो जाती हैं। वहीं  चाहे वह कॉमेडी किरदार हो या सीरियस रोल।इसके अलावा  63 साल की हो चुकीं रत्ना पाठक शाह का जन्म 18 मार्च 1957 को मुंबई में हुआ था।इसके साथ ही रत्ना पाठक शाह का नाम लेते ही जहन में 'साराभाई वर्सेस साराभाई' और 'इधर उधर' जैसे सीरियल याद आते हैं। 

इसके अलावा रत्ना पाठक एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वहीं उनकी मां दीना पाठक जानी-मानी एक्ट्रेस थीं। इसके साथ ही उनकी बहन सुप्रिया पाठक भी बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं। वहीं घर में एक्टिंग का माहौल होने के बावजूद रत्ना एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं बल्कि वह तो पायलट या एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं।  इसके साथ ही रत्ना पाठक ने अपने से 13 साल बड़े मशहूर एक्टर नसीरुद्दीन शाह से शादी की। वहीं दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इसके साथ ही रत्ना और नसीर की पहली मुलाकात 1975 में हुई थी। वहीं जब रत्ना पाठक शाह कॉलेज स्टूडेंट थीं और नसीरुद्दीन शाह एफटीआईआई से ग्रेजुएशन कर रहे थे।

वहीं सत्यदेव दुबे के डायरेक्शन में बने 'संभोग से संन्यास तक' नामक प्ले में इन्होंने पहली बार काम किया था। इसके साथ ही इस प्ले के रिहर्सल के दौरान उनकी पहली मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बारे में रत्ना ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'यह पहली नजर का प्यार नहीं था। इसके साथ ही दुबे ने जब हमें मिलवाया तब मैं इनका सही नाम तक नहीं जान पाई थी। पहले दिन हम दोस्त भी नहीं थे, दूसरे दिन हमने साथ घूमना शुरू कर दिया था।'वहीं  उनके के दो बेटे इमाद और विवान हैं। इसके साथ ही रत्ना पाठक शाह ने 'मंडी', 'मिर्च मसाला', 'अलादीन', 'जाने तू या जाने ना', 'गोलमाल 3', 'एक मैं और एक तू', 'खूबसूरत' जैसी कई हिट फिल्में कीं है । साल 2017 में आई फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस नॉमिनेट भी किया गया था। 

करीना ने शेयर की सैफ अली खान की यह तस्वीर

शाहरुख़ बनाएंगे मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम केस पर फिल्म

करणी सेना ने शूटिंग रोक निर्देशक को दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -