अपने जन्मदिन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से पेड़ लगाने का किया आह्वान
अपने जन्मदिन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से पेड़ लगाने का किया आह्वान
Share:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन 5 मार्च को है। सीएम ने अपने जन्मदिन से पहले राज्य के लोगों को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में, उन्होंने पर्यावरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कई बातें लिखीं। उन्होंने जनता से पर्यावरण को बचाने के लिए छोटे कदम उठाने का भी आग्रह किया। इस पत्र में, उन्होंने लिखा, "मेरी प्रार्थना है कि इस जन्मदिन की खुशी को फूलों और गुलदस्ते के साथ स्वागत करके नहीं मनाएं, इसके बजाय एक पेड़ लगाओ। यह केवल मेरे जन्मदिन पर ही करना आवश्यक नहीं है। आप एक पेड़ लगा सकते हैं। 

आपके जीवन के किसी भी शुभ अवसर पर आगे पत्र में लिखा है, धरती माता हमें सब कुछ देती है, लेकिन हमें माँ को भी कुछ देना चाहिए। पेड़ों की अंधाधुंध कटाई के कारण पर्यावरण की स्थिति बिगड़ रही है। पृथ्वी की सतह का तापमान लगातार बढ़ रहा है। और यह अनुमान लगाया जाता है कि 2050 तक यह 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा और फिर स्थितियां ऐसी होंगी कि पृथ्वी पर मनुष्यों और जानवरों का अस्तित्व संकट में होगा।

पत्र में मध्य प्रदेश में वन क्षेत्र में वृद्धि और सुझावों के बारे में भी बताया गया है। वन क्षेत्र में वृद्धि। यदि हम पेड़ लगाते हैं, तो हम उन्हें न केवल अपने लिए, बल्कि राज्य, देश और दुनिया के लिए भी लगाएंगे। इसके बजाय फूलों और गुलदस्ते के साथ एक पेड़ लगाओ। यह केवल अपने जन्मदिन पर करना आवश्यक नहीं है और सभी को याद दिलाता है कि अगर एक पेड़ है, तो ऑक्सीजन है, अगर ऑक्सीजन है, तो जीवन है। उन्होंने कहा कि वह अपना जन्मदिन पेड़ लगाकर मनाएंगे।

पीएम मोदी बोले- भारत से कोरोना वैक्सीन लेकर दुनियाभर में जा रहे विमान, खाली नहीं आ रहे...

कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में 20 करोड़ लोगों को लग सकती है वैक्सीन, ये लोग होंगे पात्र

650 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी ! अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर-दफ्तर पर छापेमारी जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -