पीएम मोदी बोले- भारत से कोरोना वैक्सीन लेकर दुनियाभर में जा रहे विमान, खाली नहीं आ रहे...
पीएम मोदी बोले- भारत से कोरोना वैक्सीन लेकर दुनियाभर में जा रहे विमान, खाली नहीं आ रहे...
Share:

नई दिल्ली: आज पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम को लेकर आयोजित किए गए एक वेबिनार को संबोधित किया। कोरोना वायरस के चलते ये कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से किया जा रहा है। सबसे पहले पीएम मोदी ने कार्यक्रम में शामिल हुए तमाम लोगों का धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों का शामिल होना, अपने आप में इसका महत्व दर्शाता है। 

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 6-7 वर्षों में हमने मेक इन इंडिया को विभिन्न स्तरों पर मजबूत करने के लिए कई कदम उठाए हैं। पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में कहा कि हमारे समक्ष पूरी दुनिया के उदाहरण हैं, जहां देशों ने अपनी मैन्यूफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ाकर, देश के विकास को रफ़्तार दी है। पीएम मोदी ने कहा कि बढ़ती हुई मैन्यूफैक्चरिंग क्षमता देश में रोजगार सृजन को भी उतना ही बढ़ाती हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी नीति और रणनीति, हर तरह से साफ है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सोच न्यूनतम सरकार और अधिकतम शासन की और हमारी अपेक्षा जीरो इफेक्ट और जीरो डिफेक्ट की है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मानती है कि प्रत्येक चीज में सरकार का दखल समाधान के बजाय समस्याएं अधिक पैदा करता है। इसलिए हम स्व नियमन, स्व प्रमाणन पर जोर दे रहे हैं। कोरोना वैक्सीन पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत से आज जो विमान वैक्सीन की लाखों डोज लेकर पूरी दुनिया में जा रहे हैं, वो खाली वापस नहीं आ रहे हैं। वो अपने साथ भारत के प्रति बढ़ा हुआ भरोसा, भारत के प्रति आत्मीयता, स्नेह और आशीर्वाद के साथ एक भावात्मक लगाव साथ लेकर आ रहे है।

किसानों के कन्धों पर विपक्ष की सियासत, प्रियंका-जयंत-केजरीवाल के बाद अब अखिलेश की 'किसान पंचायत'

बिना CM फेस के बंगाल के चुनावी दंगल में उतरेगी भाजपा, विजयवर्गीय ने दिया ये तर्क

शशिकला के रिटायर होने की घोषणा के बाद AIADMK पार्टी के नेता ने कही ये बाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -