650 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी ! अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर-दफ्तर पर छापेमारी जारी

Mar 05 2021 11:42 AM
650 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी ! अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर-दफ्तर पर छापेमारी जारी

नई दिल्ली: इनकम टैक्स चोरी के आरोप में आयकर विभाग की तरफ से फिल्मी सितारों के मुंबई और पुणे स्थित आवास व कार्यालय में चल रही छापेमारी अभी जारी है। कहा जा रहा है कि ये छापेमारी 2-3 दिन और जारी रहेगी। इस बीच जाँच में जुटे अधिकारियों को इन हस्तियों के ख़िलाफ़ कई प्रमाण हाथ लगे हैं। कुल मिला कर 650 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। अकेले तापसी व उनकी कंपनी पर पूरे 25 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का संदेह है। लगभग 5 करोड़ रुपयों को लेकर तो तापसी अधिकारियों के सवालों के जवाब भी नहीं दे पाईं।

कल शाम तक यह आँकड़ा 300-350 करोड़ तक की कर चोरी तक पहुंचा था। क्योंकि तब तक मामला अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू तक सीमित था। किन्तु जाँच का दायरा जैसे ही फैंटम फिल्म्स और प्रोडक्शन कंपनियों के शेयर होल्डरों तक पहुँची, यह आँकड़ा तक़रीबन 650 रुपए करोड़ की टैक्स चोरी तक पहुँच गया। इनकम टैक्स अधिकारियों का ये भी मानना है कि तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप सहित सभी फैंटम फिल्म के स्टेकहोल्डर्स ने अपने मोबाइल से डेटा डिलीट कर दिया है।

खबरों के मुताबिक, आयकर विभाग को शक है कि NCB की तरफ से हुई कानूनी कार्रवाई के बाद तापसी और फैंटम फिल्म्स के शेयरहोल्डर्स ने अपने-अपने मोबाइल फोन से डेटा डिलीट कर दिया। जिसके बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि यदि कोई संदिग्ध डेटा था ही नहीं, तो उसे क्यों डिलीट किया गया।

एकता कपूर की कंपनी के खिलाफ सुनील शेट्टी ने दर्ज करवाया केस, जानिए पूरा मामला

रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छाया शहनाज-बादशाह का गाना 'FLY'

तापसी और अनुराग पर भड़कीं कंगना, कहा- 'ये छोटे प्लेयर हैं...'