21 साल बीमा कंपनी में काम करने के बाद अमरीश बने थे बॉलीवुड के खतरनाक विलेन
21 साल बीमा कंपनी में काम करने के बाद अमरीश बने थे बॉलीवुड के खतरनाक विलेन
Share:

बॉलीवुड की फिल्मों में विलेन बनने वाले अमरीश पुरी का आज जन्मदिन है. अमरीश पुरी ने अपने दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड को एक शानदार विलेन दिया था. वह एक बेहतरीन एक्टर रहे हैं उन्होंने सभी का दिल जीता है. उनका जन्म 22 जून 1932 को हुआ था. वैसे अब भले ही वह हमारे बीच नहीं रहे हों, लेकिन अपने फिल्मों के जरिए वह हमेशा फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे. जी हाँ, आपको याद हो मिस्टर इंडिया के मोगैंबो से लेकर तहलका के डोंग तक अमरीश पुरी ने कई यादगार रोल निभाए हैं. ऐसे में फिल्म में बतौर विलेन गहरी छाप छोड़ने वाले अमरीश पुरी के लिए बॉलीवुड में एंट्री पाना कतई आसान नहीं था.

जी दरअसल पंडित सत्यदेव दुबे जैसे निर्देशकों के मार्गदर्शन में उन्होंने पचास से अधिक नाटकों में काम कर रंगकर्म के क्षेत्र में अपने को स्थापित किया. वहीं साल 1954 में उन्होंने फिल्मों में किस्मत आजमाने की कोशिश की थी, लेकिन फिल्म निर्माताओं ने 'क्रूड एंड हार्श फेस' कहकर उन्हें ठुकरा दिया. कहा जाता है अमरीश ने थिएटर कर तथा विज्ञापनों में अपनी आवाज देकर संघर्ष जारी रखा. आप नही जानते होंगे अमरीश पुरी ने अपनी जिंदगी के 21 साल बीमा कंपनी में काम किया था.

जी हाँ और इस दौरान उन्होंने 21 साल तक कोई दूसरी नौकरी नहीं की थी. वहीं उस समय अमरीश को एक्टिंग का शौक तो था , लेकिन मौके नहीं मिल पाने के कारण वह अपने हुनर को लोगों के सामने नहीं ला पा रहे थे. उसके बाद जब अमरीश की उम्र चालीस की हो गई, तब उन्हें फिल्मों के ऑफर मिले. आपको बता दें कि उन्होंने 40 की उम्र में विलेन बनकर खूब नाम कमाया. वहीं कुछ फिल्मों में अमरीश को पॉजिटिव रोल करने के मौके भी मिले जो उन्होंने बेहतरीन अंदाज में निभाए. उन्होंने फूल और कांटे, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, राम लखन, सौदागर, करण अर्जुन, घायल, गदर, दामिनी जैसी कई फिल्मों में काम कर सभी का दिल जीता.

नेपोटिज्म की आंधी में उड़े इन सितारों के होश, ट्वीटर को कहा बाय-बाय

सुशांत की हत्या का आरोप खुद पर लगते देख सलमान ने किया चौकाने वाला ट्वीट

24 जून को रिलीज होगा पॉप क्वीन अकासा और रैपर रफ्तार का गाना 'नैयो'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -