बर्थडे स्पेशलः इस अभिनेता को कहा जाता है साउथ का अमिताभ बच्चन
बर्थडे स्पेशलः इस अभिनेता को कहा जाता है साउथ का अमिताभ बच्चन
Share:

साउथ के सुपरस्टार पवन कल्याण दक्षिण भारत खासकर आंध्र और तेलंगाना में लोकप्रिय हैं। पवन कल्याण ने सिनेमा में अपना करियर 23 साल पहले शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म ‘अक्कड़ अम्माई लक्कड़’ 1996 में आई थी। उसके दो साल बाद ही यानि 1998 में उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था। यह पुरस्कार उनको फिल्म ‘ठोली प्रेमा’ के लिए मिला था। पवन ने टॉलीवुड में सेलेक्टिव फिल्में ही कीं। इस बाज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 23 सालों में उन्होंने केवल 23 फिल्में ही कीं।

पवन कल्याण साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई हैं। पवन को खेती संबंधी कार्यों का शौक है। पवन कल्याण की तीन शादियां हो चुकी हैं। पवन कल्याण की पहली पत्नी नंदिनी थीं, जिनसे उन्होंने 1997 में शादी की मगर ये शआदी लंबी नहीं चली और 1999 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद पवन ने 2009 में रेनू देसाई से शादी की। मगर यो शादी भी 3 साल बाद ही खत्म हो गई। 2012 में पवन और रेनू अलग हो गए। पवन ने तीसरी शादी 2013 में अन्ना लेजनेवा से शादी की है। पवन एक फिल्म के लिए 18 करोड़ चार्ज करते हैं।

पवन कल्याण ने राजनीति में भी कदम रखा है। उन्होंने 2014 में जनसेना नामक पार्टी बनाई। तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण फिल्म डायरेक्टर, सिंगर, कोरियोग्राफर, स्क्रीन राइटर और मार्शल आर्टिस्ट भी हैं। उनकी स्टाइलिश और पावर इमेज लोगों के दिलों में घर कर चुकी है। पवन कल्याण दक्षिण के पहले अभिनेता हैं जिन्होंने पेप्सी का विज्ञापन किया था। पवन कल्याण डायरेक्शन में जाना चाहते थे मगर उन्हें अभिनय में अपना करियर बनाना पड़ा। पवन कल्याण को दक्षिण का अमिताभ बच्चन कहा जाता है। अपनी पावर वाली छवि के् कारण पवन कल्याण लोगों के दिलों पर छाए हुए हैं।

रजनीकांत की अपकमिंग फिल्म दरबार में दिखेगा यह बॉलीवुड एक्टर

साहोः कटआउट लगाते वक्त फैन की करेंट लगने से मौत

अदालत ने लगाई 'KGF 2' की शूटिंग पर रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -