जन्म जयंती : हिंदी सिनेमा में हमेशा अमर रहे हैं इनके डायलॉग
जन्म जयंती : हिंदी सिनेमा में हमेशा अमर रहे हैं इनके डायलॉग
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता में शुमार राजकुमार अपने आप में ही एक बड़ी हस्ती रहे हैं जिन्हें उनके जमाने के लोग आज भी याद करते हैं. उन्हें याद रखने के लिए उनके डायलॉग ही काफी हैं, जो आपने कई बार सुने होंगे. तो हम यही बताने जा रहे हैं कि भारतीय हिंदी सिनेमा के अभिनेता की आज जन्म जयंती है. राजकुमार की अदाकारी ही आज भी उनके फैंस के दिलों में जिन्दा है और उनके डायलॉग काफी फेमस है जिनमे से एक है - 'जिनके घर शीशे के होते हैं वो दूसरे के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते.' 

पुण्यतिथि विशेष : जानिये गुरु गोबिंद सिंह के लोकप्रिय अनमोल वचन

इसके पहले आपको बता दें, राजकुमार का जन्म 8 अक्टूबर1926 को पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत मे एक कश्मीरी बाह्मण परिवार मे हुआ था. राजकुमार का असली नाम कुलभूषण पंडित था. राजकुमार ने अपनी पढ़ाई करने के बाद पुलिस स्टेशन मे भी काम किया है. राजकुमार ने सब इंस्पेक्टर के रूप मे माहिम पुलिस स्टेशन मे काम किया है. जिस पुलिस स्टेशन मे राजकुमार काम करते थे वहां पर फिल्म जगत से जुड़े लोग आते जाते रहते थे.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ अक्रामक खेलते थे जहीर

एक बार एक निर्माता पुलिस स्टेशन आए और उन्होने राजकुमार का काम देखा वे इतने ज्यादा प्रभावित हुए राजकुमार से की उन्होने राजकुमार को फिल्मों मे काम करने की सलाह दी जिसके बाद से ही वो फिल्मों में नज़र आने लगे. राजकुमार ने अपने फ़िल्मी करियर में 'सौदागर, वक्त, तिरंगा, नीलकमल, पाकीजा, बुलंदी और हीर राँझा' जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया. अपने जमाने के दमदार अभिनेताओं में गिने जाने वाले राजकुमार ने 3 जुलाई, 1996 को दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

बॉलीवुड अपडेट्स..

अपनी को स्टार से शादी करके चर्चा में आए थे शरद केलकर

हैप्पी बर्थडे इंस्टाग्राम : 8 साल का हुआ करोड़ों लोगों का चहेता, जानिए किसके हैं सबसे ज्यादा फॉलोवर्स ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -