कश्मीरी हिंसा के बाद बीरभूम हिंसा की कहानी, जिंदा जलाये गए बच्चे-महिलाएं
कश्मीरी हिंसा के बाद बीरभूम हिंसा की कहानी, जिंदा जलाये गए बच्चे-महिलाएं
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में तृणमूल कांग्रेस के नेता भादू शेख की हत्या (Birbhum TCM Leader Murder) के बाद आगजनी में आठ लोग जिंदा जल गए। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में अब तक 23 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस पूरी घटना के सामने आने के बाद बागुटी गांव में दहशत का माहौल नजर आ रहा है और अब यहाँ के पीड़ित परिवार अपने घरों को छोड़कर पलायन कर रहे हैं। यह हाल कुछ कश्मीरी पंडितों जैसा ही नजर आ रहा है हालाँकि अंतर् बस इतना है कि वह लोग सालों पहले अपने घर से भगाये गए थे और यहाँ दहशत फैलाई जा रही है ताकि लोग खुद भाग जाएं।

वहीं दूसरी तरफ सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगजनी में मृतकों के परिजनों का कहना है कि, 'हम यहां डर के साए में नहीं जी सकते। हमने अपने परिवार के लोगों को खो दिया है। अब हम अपने परिवार के साथ बाहर जा रहे हैं।' दूसरी तरफ इस अग्निकांड की राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने तीन दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। उधर राजनीति में हलचल मच गई है और इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamta) से इस्तीफा मांगा है, केंद्रीय एजेंसियों से इसकी जांच की मांग भी की है।

क्या है पूरा मामला- जी दरअसल पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के स्थानीय नेता की कर दी गई थी। वहीं इस हत्या के कुछ देर बाद ही रामपुरहाट के करीब बागुटी गांव में दर्जनभर झोपड़ियों को आग लगा दी गई। इस आग में दो बच्चों और तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की जलने से मौत हो गई। इस पूरी घटना के होने के बाद भाजपा ने सीएम ममता को इस्तीफा देने और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ डीजीपी मनोज मालवीय का कहना है अब तक कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कहा जा रहा है इस घटना में जीवित बचने वालों में से एक ने बताया कि हम सो रहे थे और अचानक धमाकों की आवाज सुनी। इसके बाद हमारे घरों में आग लगा दी गई।

कश्मीर फाइल्स से तुलना- सोशल मीडिया पर इस घटना को कश्मीर फाइल्स से जोड़ा जा रहा है और इस घटना को लेकर लोगों में रोष साफ़ नजर आ रहा है। लोग कश्मीरी पंडितों से पीड़ितों की तुलना कर रहे हैं। वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में स्थिति खराब हो रही है और यहां संविधान का अनुच्छेद 355 लागू किया जाना चाहिए।

200 करोड़ की लिस्ट में शामिल हुई 'The Kashmir Files', जानिए अब तक की कमाई

'द कश्मीर फाइल्स' के बाद लोगों का दिल दहलाने आ रही 'द केरल स्टोरी', बताएगी धर्म परिवर्तन की कहानी

'द कश्मीर फाइल्स' से क्यों डर रही कांग्रेस सरकार ? जारी कर दिया ऐसा सरकारी आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -