WB: आगजनी में 8 लोगों की मौत पर कलकत्ता हाई कोर्ट में आज 2 बजे होगी सुनवाई
WB: आगजनी में 8 लोगों की मौत पर कलकत्ता हाई कोर्ट में आज 2 बजे होगी सुनवाई
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले (Birbhum) में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की हत्या (TMC Leader Leader Murdered) के बाद भड़की हिंसा में 8 लोगों को जिंदा जला दिया गया। जी हाँ और अब इस घटना पर कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) ने स्वत: संज्ञान लिया है और मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस की बेंच आज दोपहर 2 बजे करेगी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले (Birbhum) में टीएमसी के पंचायत नेता भादू शेख पर 4 बदमाशों ने बम से हमला कर दिया था। जी हाँ और इस घटना में उनकी बाद में मौत हो गई थी। वहीं इसके बाद TMC नेताओं के एक गुट ने इलाके में हिंसा को अंजाम देना शुरू कर दिया।

ऐसे में उन्होंने शक के आधार पर कई घरों को आग लगा दी गई, जिससे एक ही घर में जिंदा जलकर 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं उसके बाद यहाँ पर भारी तनाव को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्‍या में अतिरिक्‍त पुलिस बलों को तैनात किया गया है। वहीं दूसरी तरफ बीरभूम जिले में हुई इस घटना पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने अफसोस जताते हुए ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है। जी दरअसल जगदीप धनखड़ ने ट्विटर लिखा, 'भयानक हिंसा और आगजनी की घटना से संकेत मिलता है कि राज्य हिंसा की संस्कृति और जंगलराज के हवाले है। अब तक 8 लोगों की जान जा चुकी है। इस बारे में मैंने चीफ सेक्रेटरी से मैंने रिपोर्ट तलब की है।

इस घटना से मुझे गहरा दर्द हुआ है। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। '' वहीं इस पूरे मामले में एमएचए ने राज्य प्रशासन को बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने और इलाके के आम लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का भी निर्देश दिया। जी दरअसल राज्य सरकार के अधिकारियों ने बताया कि रामपुरहाट में स्थानीय पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि घटना के बाद निरीक्षक और अनुमंडल पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि तीन घायल लोगों को सोमवार रात को बचाया गया था, जब आठ घर आग में जल गए थे।

कश्मीरी हिंसा के बाद बीरभूम हिंसा की कहानी, जिंदा जलाये गए बच्चे-महिलाएं

ममता बोलीं- बंगाल पुलिस को पेगासस बेचने आया था NSO, कंपनी कह चुकी है- केवल सरकारों को बेचते हैं

हिजाब विवाद के बीच नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही ममता सरकार, अब इस रंग की यूनिफार्म पहनेंगे छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -