हिजाब विवाद के बीच नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही ममता सरकार, अब इस रंग की यूनिफार्म पहनेंगे छात्र
हिजाब विवाद के बीच नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही ममता सरकार, अब इस रंग की यूनिफार्म पहनेंगे छात्र
Share:

कोलकता: पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार राज्य के सरकारी स्कूलों में एक नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही है. जानकारी के अनुसार, बंगाल में सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और सरकारी मदद प्राप्त स्कूलों के छात्रों की ड्रेस नीले और सफेद रंग की होगी. नए ड्रेस कोड में बंगाल सरकार का 'बिस्वा बांग्ला' लोगो भी होगा. इसका डिजाइन स्वयं सीएम ममता बनर्जी ने किया था.

एक सरकारी आदेश के मुताबिक, सूबे के MSME विभाग की तरफ से नई यूनिफॉर्म की सप्लाई की जाएगी. बता दें कि प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के लड़कों के लिए सफेद शर्ट और नेवी ब्लू पैंट और छात्राओं के लिए नेवी ब्लू फ्रॉक और सलवार कमीज के साथ सफेद शर्ट ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है. इसके साथ ही हर ड्रेस की जेब पर बिस्वा बांग्ला का लोगो लगा हुआ होगा. यहां तक ​​कि राज्य सरकार की तरफ से छात्रों को प्रदान किए जा रहे स्कूल बैग पर भी बिस्वा बांग्ला का लोगो होगा.

सरकारी आदेश में कहा गया है कि प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के छात्रों को 1 हाफ पैंट और 1 फुल शर्ट मिलेगी. प्री-प्राइमरी से दूसरी कक्षा तक की छात्राओं को शर्ट और ट्यूनिक फ्रॉक के दो सेट मिलेंगे. कक्षा तीन से 5वीं तक शर्ट और स्कर्ट के दो सेट दिए जाएंगे. जबकि कक्षा 6 से 8वीं तक सलवार और कमीज के दुपट्टे के दो सेट प्रदान किए जाएंगे. बता दें कि, देश के कुछ हिस्सों में चल रहे हिजाब विवाद के बीच ममता सरकार का यह फैसला बेहद अहम माना जा रहा है.  

CM भगवंत मान की सलाह- 'AAP के सभी विधायक 18-18 घंटे करें काम, डरा नहीं रहा हूं'

सपा MLA ने अपने घर पर ही ब्लॉक प्रमुख को बना रखा था बंधक, जानिए पूरा मामला

सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -