शादी के 27 साल बाद तलाक लेंगे बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने मंगलवार को अपने तलाक की घोषणा की। शादी के सफल 27 साल बाद यह जोड़ी अलग हो गई। विभाजन के लिए उन्होंने जिस कारण को स्पष्ट किया है, वह यह है कि वे अब विश्वास नहीं करते कि वे एक साथ विकसित हो सकते हैं। बिल गेट्स द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में पढ़ा गया, “हमारे संबंधों पर बहुत विचार और बहुत काम के बाद, हमने अपनी शादी को खत्म करने का निर्णय लिया है। 

पिछले 27 वर्षों में, हमने तीन अविश्वसनीय बच्चों की परवरिश की है और एक ऐसी नींव तैयार की है जो पूरी दुनिया में काम करती है ताकि लोग स्वस्थ, उत्पादक जीवन जी सकें।” तलाक के फैसले को किसी ने भी लागू नहीं किया है, दोनों ने कहा कि वे अभी भी बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए एक साथ काम करना जारी रखेंगे। संयुक्त बयान में आगे पढ़ा गया कि वे उस मिशन में एक विश्वास साझा करना जारी रखे हुए हैं और साथ ही साथ फाउंडेशन में हमारे काम को जारी रखेंगे, लेकिन हमें अब विश्वास नहीं है कि हम अपने जीवन के अगले चरण में एक जोड़े के रूप में विकसित हो सकते हैं।

बयान में कहा गया है, "हम अपने परिवार के लिए जगह और गोपनीयता मांगते हैं क्योंकि हम इस नए जीवन को नेविगेट करना शुरू करते हैं।" रॉयटर्स के अनुसार, सिएटल में किंग काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर विवाह के विघटन के लिए एक संयुक्त याचिका में दंपति ने कहा, "शादी गैर-कानूनी रूप से टूट गई है।" गैर-लाभकारी बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को दो दशक पहले लॉन्च किया गया था और दुनिया में सबसे बड़ी निजी परोपकारी नींव में से एक के रूप में रैंक किया गया था। इसमें 2019 के अंत में कथित तौर पर 43.3 बिलियन डॉलर की शुद्ध संपत्ति थी।

'कस्टम ड्यूटी में फंसे हुए हैं 3000 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर...', जानिए इस वायरल दावे का सच

कोरोना संक्रमण को रोकने का अब एकमात्र तरीका है सम्पूर्ण लॉकडाउन: राहुल गांधी

एस जयशंकर ने लंदन में एंटोनी ब्लिंकेन के साथ कोरोना स्थिति पर की चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -