भूकंप के झटकों से थरथराया बिहार, हुआ ये हाल
भूकंप के झटकों से थरथराया बिहार, हुआ ये हाल
Share:

पटना: बिहार में बुधवार की प्रातः भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप के झटके अररिया में आज प्रातः 5 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र जमीन के भीतर 10 किलोमीटर गहराई में था. इस भूकंप के कारण किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.  

वही इसके अतिरिक्त बुधवार तड़के पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में इतनी ही तीव्रता का एक और भूकंप आया. सिलीगुड़ी से 140 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में आए भूकंप के झटकों की खबर सबसे पहले नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने दी थी. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप बुधवार को प्रातः 5:35 बजे आया. इसमें किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ. इससे पहले 10 अप्रैल को अंडमान एवं निकोबार में देर रात धरती हिली थी. खबर के अनुसार, निकोबार द्वीप कैंपबेल बे से 220 किलोमीटर उत्तर में रात 2 बजकर 26 मिनट बजे भूकंप आया. 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप की गहराई 32 किलोमीटर थी. यूपी के बिजनौर में 3 अप्रैल की प्रातः 4 बजकर 33 सेकेंड पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 मापी गई थी. इसका केंद्र जमीन के भीतर 10 किलोमीटर गहराई में बताया गया था. वहीं 2 अप्रैल को मध्य प्रदेश के जबलपुर में पिछले दिनों प्रातः लगभग 11 बजे  महसूस किए गए थे.

भारतीय अर्थव्यवस्था की मुरीद हुई IMF

रूस के साथ जंग के बीच जेलेंस्की ने PM मोदी को लिखा पत्र, लगाई मदद की गुहार

मौत के मुँह से पति को बचा लाई पत्नी, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -