इस राज्य में शुरू हुई गंगाजल की होम डिलीवरी, कोरोना के चलते की गई पहल
इस राज्य में शुरू हुई गंगाजल की होम डिलीवरी, कोरोना के चलते की गई पहल
Share:

वैशाली: कोरोना महामारी के संकट काल में लोकआस्था के महापर्व में छठ में व्रतियों और लोगों की सुरक्षा के मद्देनज़र जिला प्रशासन खास इंतजाम के साथ आगे बढ़ता दिख रहा है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से निरंतर अपील की जा रही है कि वे घाटों पर ना जाकर अपने-अपने घरों में छठ पूजा मनाएं. किन्तु छठ पूजा में नदी के घाट और गंगाजल के प्रति लोगों की बड़ी आस्था होती है.

ऐसे में लोगों की आस्था के मद्देनज़र प्रशासन ने घर-घर गंगाजल पहुंचाने के अभियान की शुरुआत की है. प्रशासन ने व्रतियों के तक गंगाजल पहुंचाने के लिए टैंकर सेवा आरंभ की है. प्रशासन की तरफ से गंगाजल मंगवाने के लिए नंबर जारी करते हुए कहा गया है कि नंबर पर कॉल करने पर टैंकर लोगों के मुहल्ले और घरों तक जाकर गंगाजल मुहैया करवाएगी. बुधवार को वैशाली जिलाधिकारी उदिता सिंह ने हाजीपुर जिला मुख्यालय में गंगाजल की होम डिलेवरी वाली इन टैंकरों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया है.

इस बारे में वैशाली डीएम उदिता सिंह ने कहा कि इस बार छठ पर्व कोरोना संकट के बीच मनाया जा रहा है, इसीलिए जो भी माताएं-बहनें घर में सुरक्षित रहकर छठ पूजा करना चाहती हैं, घाटों पर नहीं आना चाहतीं उनके लिए यह प्रबंध किया गया है. गंगाजल निशुल्क उनके घरो तक पहुंचाया जाएगा. जिला प्रशासन की तरफ से दो नंबर जारी किए गए हैं. इन दोनों नम्बरों पर कॉल कर घर पर गंगाजल मंगवाया जा सकता है, जिससे कि घर पर पूर्ण आस्था के साथ छठ का पर्व मनाया जा सके.

इंडिगो ने पुनः शुरू की 650 फ्लाइट्स, जानिए किन रुट्स पर होगा परिचालन

अजित पवार के पड़ोसी ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे NCP नेताओं के नाम

ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया ये आग्रह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -