इंडिगो ने पुनः शुरू की 650 फ्लाइट्स, जानिए किन रुट्स पर होगा परिचालन

नई दिल्ली: प्राइवेट एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने कहा है कि उसने उत्तर प्रदेश के शहरों के लिए वहां से सप्ताह में 650 से अधिक उड़ानें पुनः शुरू कर दी हैं। कंपनी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के चार शहरों- लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर- से फ्लाइट्स का परिचालन आरंभ कर दिया गया है। इंडिगो ने कहा कि, एयरलाइन कंपनी ने लखनऊ से हवाई यात्रा की जबरदस्त मांग देखी, जो देश के 13 स्थलों से सीधे जुड़ा हुआ है। इसमें इंदौर और रायपुर का नाम भी शामिल हैं, जहां के लिए हाल में सीधी उड़ानें शुरू हुई हैं।'

उल्लेखनीय है कि घरेलू विमान यात्रियों की तादाद अक्टूबर में एक वर्ष पूर्व की तुलना में 57.21 फीसद घटकर 52.71 लाख रह गई है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के दौरान एयरलाइंस अपनी क्षमता से बेहद कम परिचालन कर रही हैं, जिससे विमान यात्रियों की संख्या में काफी गिरावट आई है। अक्टूबर, 2019 में घरेलू विमान यात्रियों की तादाद 1.23 करोड़ रही थी। हालांकि, पैसेंजर लोड फैक्टर (PLF) यानी कुल क्षमता पर बुकिंग में लॉकडाउन हटने के बाद मांग बढ़ने से अक्टूबर में कुछ सुधार दर्ज किया गया है। डीजीसीए ने कहा है कि त्योहारी सीजन के कारण भी PLF में सुधार आया है।

नौ घरेलू एयरलाइंस का औसत PLF अक्टूबर में 59.2 फीसद रहा है। स्टार एयर का PLF सबसे अच्छा 71.6 फीसद दर्ज किया गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की हेलिकॉप्टर कंपनी पवन हंस का PLF सबसे कम यानी 21.9 फीसद रहा। अक्टूबर में सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने 4.94 लाख यात्रियों को यात्रा कराई।

अजित पवार के पड़ोसी ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे NCP नेताओं के नाम

ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया ये आग्रह

अमेज़ॅन ने मेड इन इंडिया खिलौनों के लिए लॉन्च किया विशेष स्टोर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -