ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया ये आग्रह
ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, किया ये आग्रह
Share:

एक साहसिक कार्य योजना में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की है। वह पीएम से अनुरोध करती है कि "नेताजी के साथ जो हुआ वह पता लगाने के लिए निर्णायक कदम उठाएं और मामले को सार्वजनिक डोमेन में रखें।"

ममता ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री से नेताजी की जयंती की तिथि पर सभी स्कूलों, शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी कार्यालयों में छुट्टी घोषित करने की मांग की। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगले वर्ष स्वतंत्रता सेनानी की 125 वीं जयंती समारोह मनाया जाएगा।

उन्होंने सुभाष चंद्र बोस के जीवन के अंतिम दिनों की जांच भी की। भले ही आधिकारिक रिकॉर्ड का दावा है कि 18 अगस्त, 1945 को एक विमान दुर्घटना में वह शहीद हो गए थे, इतिहासकारों के एक वर्ग ने दावे को चुनौती दी है। पश्चिम बंगाल के सीएम ने पीएम मोदी से अपील की कि सरकार को यह पता लगाने के लिए निर्णायक कदम उठाना चाहिए कि नेताजी के साथ क्या हुआ और मामले को सार्वजनिक क्षेत्र में रखा। बोस के निधन पर स्पष्टता की कमी से संबंधित मुद्दा भी पश्चिम बंगाल में पिछले विधानसभा चुनावों से पहले उठाया गया था।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दिल्ली नेटवर्क का खुलासा, जांच में जुटी एजेंसियां

राहुल ने अपनी दादी इंदिरा को किया याद- उनकी बातें मुझे निरंतर प्रेरित करती हैं ...

अजित पवार के पड़ोसी ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे NCP नेताओं के नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -