बिहार: क़त्ल के मामले में दो लोगों को हुई आजीवन कारावास की सजा
बिहार: क़त्ल के मामले में दो लोगों को हुई आजीवन कारावास की सजा
Share:

पटना: बिहार में दरभंगा जिले की सत्र अदालत ने मंगलवार क़त्ल के एक केस में दो लोगों को सश्रम आजीवन कारावास एवं 15 हजार रुपये अर्थदंड की सजा भी सुना दी है। सहायक लोक अभियोजक अंजू सिंह ने यहां कहा है की अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रभात कृष्णा ने एक व्यक्ति का कत्ल  कर साक्ष्य छिपाने के दोषी मधुबनी जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र के खिकरीपट्टी गांव निवासी अशोक महतो और संतोष महतो को सश्रम आजीवन कारावास एवं 15 हजार रुपये अर्थदंड की सजा भी सुना दी थी।

उन्होंने कहा है कि दोषियो को भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 302 के तहत आजीवन सश्रम कारावास एवं 10 हजार रुपया अर्थदंड और धारा 201 में 3 वर्ष का सश्रम कारावास और 5 हजार रुपये अर्थदंड की सजा भी सुना दी है। अर्थदंड की राशि नहीं देने पर दोषियों को क्रमशः 6 माह और 3 माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ जाएगी।

श्री सिंह ने इस बारें में बोला है कि अशोक पेपर मिल थाना इलाके में सुरहाचट्टी रोड के समीप एक बांसवाड़ी से एक व्यक्ति का शव पाया है। मृतक की पहचान मधुबनी जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र के परमेश्वरा गांव निवासी किरण महतो के पुत्र श्रवण महतो के रूप में की जा चुकी है। गांव के चौकीदार विजय कुमार पासवान के फर्द बयान पर 17 नवंबर 2019 को अशोक पेपर मील थाना में इस संबंध में अज्ञात लोगों के विरुद्ध अपराधिक केस दर्ज कर दिया है।

उन्होंने बताया कि जांच के बीच पुलिस ने मधुबनी जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र के खिकरीपट्टी गांव के अशोक महतो और संतोष महतो को हिरासत में ले लिया गया था। गिरफ्तारी के उपरांत दोनों व्यक्ति ने पूर्व की दुश्मनी को लेकर श्रवण की हत्या करने की बात स्वीकार की थी। उन्होंने बताया कि इसी केस में न्यायाधीश श्री कृष्णा ने दोनों को हत्या के जुर्म में सजा भी सुना दी थी।

धार: जेल में हुई कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

दिल्ली में विदेशी युवती के साथ सामूहिक बलात्कार, ऑटो चालक समेत 4 पर FIR

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को मिली डायरेक्ट एंट्री, जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -