बिहार: गैर-कानूनी तरीके से भारतीय सरहद में घुस रहे दो चीनी नागरिक गिरफ्तार
बिहार: गैर-कानूनी तरीके से भारतीय सरहद में घुस रहे दो चीनी नागरिक गिरफ्तार
Share:

पटना: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल से भारत-नेपाल सीमा के माध्यम से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे दो चीनी नागरिकों को सुरक्षाबलों ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक (SP) कांतेश कुमार मिश्रा ने रविवार को बताया कि चीनी नागरिकों की पहचान चीन के पूर्वी प्रांत जियांग्शी के निवासी झाओ जिंग और एफयू कांग के रूप में की गई है, जिन्हें शनिवार रात 8।45 बजे रक्सौल शहर में भारतीय सीमा शुल्क कार्यालय के पास से गिरफ्तार किया गया, जब वे बिना किसी वैध दस्तावेज के सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे।

SP ने बताया कि “उनके इस कदम के पीछे का मकसद पता नहीं चल सका है। पूछताछ की जा रही है। हालाँकि, सीमा पर तैनात आव्रजन अधिकारियों ने सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में उनकी अवैध आवाजाही के पीछे 'जासूसी' की संभावना से इनकार नहीं किया। एक अधिकारी ने बताया कि, “पूछताछ के दौरान, उन्होंने अजीब व्यवहार दिखाया। जबकि उनमें से एक अंग्रेजी में धाराप्रवाह है, उनके द्वारा दिए गए बयान असंगत और आत्म-विरोधाभासी हैं।

अधिकारियों के मुताबिक, दोनों ने पहले भी सीमा पार करने की असफल कोशिश की थी। उन्होंने बताया कि “उन्हें पहले इस साल 2 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उस समय, उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था और वीजा के साथ भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की सलाह दी गई थी।

'हमारी पार्टी NDA का हिस्सा है, लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ लड़ेंगे..', चिराग पासवान का दावा

मणिपुर: COCOMI समूह के खिलाफ असम राइफल्स ने दर्ज कराया देशद्रोह का केस, जानिए क्या है मामला ?

जर्मन दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने को क्यों मजबूर हुआ जैन समाज ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -