बिहार: खनन माफियाओं ने अब सरेआम मजिस्ट्रेट को पीटा, पहले इंस्पेक्टर को जिन्दा जलाने की की थी कोशिश
बिहार: खनन माफियाओं ने अब सरेआम मजिस्ट्रेट को पीटा, पहले इंस्पेक्टर को जिन्दा जलाने की की थी कोशिश
Share:

पटना: बिहार में खनन माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि वो अब अधिकारीयों पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं।  रिपोर्ट के अनुसार, अब माफियाओं ने राजधानी पटना से सटे बिहटा के परेव गांव के पास खनन पदाधिकारी कुमार गौरव, खनन निरीक्षक सैयद फरहीन, खनन निरीक्षक आम्या कुमारी पर दर्जनों की तादाद में हमला कर दिया और उन्हें सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर बेरहमी से पीटा. 

यहाँ तक कि, जो महिला अधिकारी आम्या कुमारी गिरते पड़ते अपनी जान बचाने के लिए भाग रही थी, बालू माफियाओं ने उन्हें भी घसीट-घसीट कर बुरी तरह पीटा. बदमाशों ने ईट-पत्थर और लाठी -डंडे से जिला खनन पदाधिकारी खनन निरीक्षक सैयद फरहीन, खनन निरीक्षक आम्या कुमारी पर हमला किया. दिनदहाड़े सरकारी अधिकारी और महिला खनन निरीक्षक की पिटाई के बाद जब राज्य की नितीश कुमार सरकार पर सवाल उठने लगे, तब पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने बिहटा थाना क्षेत्र में 53 नामजद और 44 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया और 45 लोगों को अरेस्ट किया है.

हालाँकि, इस घटना के बाद साबित हो रहा है कि बिहार में पुलिस  और कानून का खौफ ख़त्म हो रहा है. अपराधी खासकर बालू माफिया बेखौफ हैं. बालू माफियाओं के गुंडागर्दी की यह पहली बानगी नहीं है. बिहार में खनन माफिया इस कदर बेख़ौफ़ है कि उन्होंने खनन विभाग के अफसर को जिंदा जलाने की कोशिश तक कर डाली थी. मजिस्ट्रेट को पीटा तो एक दारोगा को चलती गाड़ी से नीचे फेंक दिया था. यही  नहीं रेत माफिया ने डिप्टी कलेक्टर के काफिले पर हमला कर दिया था

आँगन में खेल रहे बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, जंगल में मिला क्षत-विक्षत शव

CM ममता के बंगाल में अतीक-अशरफ के लिए निकला कैंडल मार्च ! इस्लामिक मिशन ने लिखा- हिसाब होगा

समलैंगिक विवाहों पर क्या बोले पूर्व कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -