बिहार में नियोजित शिक्षकों ने किया उग्र प्रदर्शन, फूंका राज्य सरकार का पुतला
बिहार में नियोजित शिक्षकों ने किया उग्र प्रदर्शन, फूंका राज्य सरकार का पुतला
Share:

किशनगंज: बिहार के किशनगंज जिले के रुइधासा मैदान में नियोजित शिक्षकों ने राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की. शिक्षकों ने सरकार का पुतला भी जलाया. दरअसल, शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना में समान काम के बदले समान वेतन की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे आठ हजार शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. 

विरोध करते हुए किशनगंज में नियोजित शिक्षक उग्र हो गए और जमकर नारेबाजी की. इस अवसर पर प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने बिहार सरकार से मुकदमा वापस लेने की धमकी दी. आक्रोशित शिक्षकों ने मुकदमा वापस नहीं लेने पर उग्र आंदोलन की भी धमकी दी. उल्लेखनीय है कि बिहार के नियोजित शिक्षक समान काम के बदले समान वेतन की मांग करते हुए निरंतर प्रदर्शन कर रहे हैं.

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर शिक्षक दिवस के अवसर पर नियोजित शिक्षकों ने पटना में शिक्षक वेदना रैली का आयोजन किया था. इस रैली में शामिल शिक्षक नेता मार्कंडेय पाठक, ब्रजनंदन शर्मा, नवनीत कुमार और प्रदीप कुमार सहित आठ हजार अज्ञात शिक्षकों के खिलाफ प्रशासन ने मुकदमा किया है. बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के प्रमुख ताजदार हुसैन ने कहा हैृ कि अपने वाजिब अधिकार के लिए वे आवाज उठाते हैं तो राज्य सरकार उनकी आवाज को बंद करने की कोशिश कर रही है.

गंगवार के बयान पर मायावती का प्रहार, कहा- माफ़ी मांगे केंद्रीय मंत्री

भोपाल के हिंदी विश्वविद्यालय को मिल सकता है विशेष दर्जा, गवर्नर ने दिए संकेत

सीएम फडणवीस ने पुणे में निकाली महाजनादेश यात्रा, कांग्रेस-एनसीपी पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -