बिहार में नहीं थम रहे मॉब लिंचिंग के मामले, भीड़ तंत्र के कारण एक और मौत

Aug 16 2019 11:37 AM
बिहार में नहीं थम रहे मॉब लिंचिंग के मामले, भीड़ तंत्र के कारण एक और मौत

दरभंगा: बिहार में मॉब लिंचिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। लगातार घटनाएं सामने आ रही है। हालांकि, पुलिस इसे रोकने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है, किन्तु इससे लोगों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है। लोग कानून को हाथ में लेने से जरा भी नहीं हिचक रहे हैं। ताजा मामला दरभंगा जिले से सामने आया है, जहां एक युवक फिर भीड़ तंत्र की भेंट चढ़ गया।

जानकारी के अनुसार, कथित रूप से चोरी करने आए तीन चोरों में से एक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गई, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामला सदर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धोई गांव का है। कथित रूप से चोरी करने आए तीन चोरों ने तीन घरों में चोरी कर ली थी, जैसे ही चोर जैसे ही चौथे घर में चोरी करने के लिए पहुंचे, घर का मालिक जाग गया और उसने शोर मचा कर पड़ोसियों को भी जगा दिया। इस दौरान दो चोर भागने में कामयाब हो गए। वहीं, एक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी। 

पिटाई के कारण उसकी हालत नाजुक हो गई। वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और चोर को इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले गई लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इस पूरी वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में चोर अपनी जान की भीख मांगता दिखाई दे रहा है। लेकिन भीड़ तंत्र अपना फैसला करने में लगी रही। 

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार

ट्रंप का भारत चीन पर निशाना, कही यह बात