बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर उलझा पेंच, अधिक सीटों की मांग पर अड़ी कांग्रेस

बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर उलझा पेंच, अधिक सीटों की मांग पर अड़ी कांग्रेस

पटना : महागठबंधन में सीट बंटवारे का मामला उलझता ही जा रहा है. बुधवार को दिल्ली में की गई बैठक में भी आम सहमति नहीं बन पाई. कांग्रेस सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही है. इसके अलावा जीतन राम मांझी को एक सीट दिए जाने की खबर है. वहीं, मुकेश सहनी के दरभंगा सीट पर चुनाव लड़ने की मांग को भी नकार दिया है.

भाजपा में शामिल होकर बोले 'दीदी' के MLA, अब देश के लिए करूँगा काम

महागठबंधन की बैठक के बाद नेता भले ही मुस्कुराते हुए सबकुछ सही होने का दावा कर रहे हों, किन्तु सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में सबकुछ सही नहीं है. लालू प्रसाद यादव, कांग्रेस पर सीटों के मामले पर कुर्बानी देने का दवाब बना रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के आलाकमान ने स्पष्ट कर दिया है कि वो 13 सीटों से कम पर समझौता नहीं करेंगे. कल की बैठक के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस को 11 लोकसभा सीट देने के लिए तैयार हो गई थी. कांग्रेस पिछली दफा की तुलना में एक सीट ज्यादा मांग रही है. 

लोकसभा चुनाव: आप के साथ गठबंधन करें या नहीं, कांग्रेस जनता को लगा रही फ़ोन

जीतन राम मांझी के लिए भी सीट बंटवारे को लेकर उलझनें समाप्त नहीं हुई हैं. उन्हें एक सीट दिए जाने की चर्चा है, किन्तु वो दो की मांग कर रहे हैं. एक पर खुद और दूसरी जमुई सीट से अपनी बेटी को चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं. मांझी को इस संकट का सामना खुद की मांग के कारण ही करना पड़ रहा है. उन्होंने शुरू में ही राजद के बाद सबसे अधिक सीट मांग ली थी. उसके बाद कांग्रेस ने भी अधिक सीट और अंत में उपेन्द्र कुशवाहा ने भी ज्यादा सीटों पर दावा ठोंका था. 

खबरें और भी:-

जब भी भारत को पीड़ा होती है, राहुल गाँधी को ख़ुशी मिलती है - कानून मंत्री

गजब ढा रही है प्रदेश की लंगड़ी सरकार : शिवराज

पीएम मोदी ने जनता से की मतदान करने की अपील, आमिर खान ने दिया ये जवाब