बिहार सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में की 6 फीसदी की बढ़ोतरी
बिहार सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में की 6 फीसदी की बढ़ोतरी
Share:

पटना: बिहार सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में राज्य के कर्मचारियों के लिए एक अहम फैसला लिया है. आज की बैठक में सरकार ने कुल 11 एजेंडो पर अपनी स्वीकृति प्रदान की. राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इस नए गणना के हिसाब से राज्य सरकार के जिस अधिकारी का वेतन 20,000 होगा, उसे 1200 रुपए का लाभ मिलेगा।

राज्य सरकार अब अपने साढ़े तीन लाख कर्मचारियों को 119 फीसदी के बदले 125 फीसदी महंगाई भत्ता देगी। सरकार के इस फैसले से कर्मचारी बेहद खुश है. साथ ही राज्य सरकार के वह कर्मचारी जो पेंशन भोगी हैं उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा. कैबिनेट का यह फैसला एक जनवरी 2016 से लागू होगा. कर्मचारियों को एरियर के रूप में पिछले पैसे का भुगतान किया जाएगा।

प्रधान सचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया कि सरकार ने वेतन एवं पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के सरकारी कर्मचारी, पेंशनभोगी, पारिवारिक पेंशनभोगी को महंगाई भत्ता में राहत देने के लिए इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है. इस सरकार के खजाने पर 842 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अलावा सरकार के गृह सचिव आमिर सुबहानी और मुख्य सचिव अंजनी सिंह भी मौजूद थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -