राज्यपाल फागू चौहान की बिगड़ी तबियत, बेहोश होने के बाद अस्पताल में हुए भर्ती
राज्यपाल फागू चौहान की बिगड़ी तबियत, बेहोश होने के बाद अस्पताल में हुए भर्ती
Share:

पटना: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत अचानक ख़राब हो गई है। मिल रही खबर के के अनुसार, बृहस्पतिवार की देर रात वे बेहोश हो गये थे. आनन-फानन में उन्हें पटना के IGIMS में उन्हें एडमिट कराया गया. उनके उपचार के लिए डॉक्टर्स की टीम लगी हुई है. डॉक्टर ने ये भी बताया है कि फिलहाल उनकी तबीयत को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है. फिलहाल उनकी हालत में बहुत सुधार है. उन्हें बेहतर उपचार के लिए एयर एंबुलेंस के माध्यम से पटना से दिल्ली ले जाया जा रहा है। दिल्ली के एम्स में उनका उपचार हो सकता है। 

वही चिकित्सकों का कहना है कि फागू चौहान की जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके यूरिनरी ट्रैक्ट में इंफेक्शन है. उनका IGIMS में निरंतर उपचार चल रहा है. डॉक्टर्स पूरा प्रयास कर रहे हैं कि वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. हालांकि अभी उनकी तबीयत पहले से काफी बेहतर बतायी गयी है.

बता दे कि फागू चौहान वर्ष 2019 से बिहार के राज्यपाल हैं। 74 वर्ष के चौहान मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1948 में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में हुआ था। उत्तर प्रदेश के 17वें विधानसभा चुनाव में वह सबसे अधिक मतों से जीतने वाले विधायक थे। घोसी विधानसभा सीट से वे रिकॉर्ड 6 बार विधायक रहे। फागू चौहान भाजपा के अतिरिक्त बहुजन समाज पार्टी, लोक दल सहित अन्य पार्टियों में रह चुके हैं। वे पहली बार 1985 में विधायक बने थे। 1991 में उन्होंने जनता दल से चुनाव लड़ा और जीते। तत्पश्चात, 1996, 2002 और 2007 में भी में भी विधायक बने। 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी। 2019 में उन्हें बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया।

चलती ट्रेन में चढ़ रहा था युवक अचानक फिसल गया पैर

इंडियन टेलीकॉम बिल 2022 पर सरकार ने मांगे यूजर्स के उनके विचार

यहाँ पकड़ा गया गायों से भरा कंटेनर, जाँच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -