बिहार: राजधानी पटना के सरकारी स्कूल में भर गया पानी, सड़क पर लग रही कक्षा

Sep 20 2019 06:08 PM
बिहार: राजधानी पटना के सरकारी स्कूल में भर गया पानी, सड़क पर लग रही कक्षा

पटना : बिहार की राजधानी पटना में सरकारी स्कूलों में अपनी पढ़ाई करना बच्चों के लिए किसी लड़ाई लड़ने से कम नहीं है. कभी बच्चों को बैठने के लिए बेंच-डेस्क नहीं मिल पाता, तो कभी मिड डे मील में घोटाले की बात सामने आती है. अब नया मामला सरदार पटेल गोलंबर स्थित प्राथमिक विद्यालय से सामने आया है, जहां स्कूल में पानी भर गया है और बच्चे सड़क पर पढ़ाई करने को मजबूर हैं. 

बिहार की शिक्षा व्यवस्था सदैव सवालों में दायरे में ही रही है. सरकार लाख प्रयास कर ले, किन्तु खामियां उजागर हो ही जाती हैं. पटना के प्राथमिक विद्यालय की तस्वीर न सिर्फ हैरान करती है, बल्कि सोचने के लिए भी विवश करती है. दो दिनों में हुई बारिश की वजह से स्कूल परिसर पानी भर गया है. मजबूरन स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को सड़क के किनारे ही पढ़ाई के लिए बैठा दिया गया.

बच्चे तो बच्चे हैं. उन्होंने आपत्ति भी नहीं जताई. वो अपनी पढ़ाई सड़क पर ही करने लगे. स्कूल की शिक्षक पुष्पा कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि विद्यालय परिसर में बहुत पानी भरा हुआ है. स्कूल की प्रभारी ने इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से की होगी. वहीं, बच्चों ने भी बताया कि स्कूल में पानी भर जाने की वजह से उन्हें मजबूरन  इस हालात में पढ़ना पड़ रहा है.  

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा