बिहार चुनाव रिजल्ट: पोस्टल बैलेट की गिनती, जानिए पहले 1 घंटे में किसे मिली बढ़त
बिहार चुनाव रिजल्ट: पोस्टल बैलेट की गिनती, जानिए पहले 1 घंटे में किसे मिली बढ़त
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं। आज यह पता चलने वाला है कि आखिर कौन होगा बिहार का CM। वैसे आज सुबह 8 बजे से सभी 243 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है और शुरुआती रुझानों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है। वहीं एक घंटे की काउंटिंग के बाद महागठबंधन को आगे बढ़ते हुए देखा जा रहा है। शुरुआती एक घंटे में 196 सीटों से रुझान मिल चुके हैं। बताया जा रहा है इनमें 79 पर एनडीए को बढ़त है और महागठबंधन के उम्मीदवार 112 सीटों पर आगे निकल चुके हैं।

वहीं लोजपा को 2 और अन्य को एक सीट पर बढ़त मिली है। इस बार तिरहुत, मगध, पूर्णिया, मुंगेर में अधिकतर सीटों पर महागठबंधन को बढ़त है,हालांकि, निर्वाचन आयोग ने शुरुआती एक घंटे में सिर्फ एक सीट का रुझान बताया जिसमें बीजेपी आगे चल रही है। इसके अलावा कुछ चैनलों ने अपने सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर कहा है कि 'दोनों गठबंधन में बराबरी की टक्कर है।' आपको बता दें कि मधेपुरा से पप्पू यादव पीछे चल रहे हैं और लेशी सिंह धमदाहा से आगे चल रही हैं। वहीं बेतिया के कांग्रेस के मदन मोहन तिवारी को बढ़त है और मोतिहारी से बीजेपी के प्रमोद कुमार आगे हैं। इसके अलावा झंझारपुर से बीजेपी के नीतीश मिश्रा को बढ़त हासिल है और बेनीपटी से बीजेपी के विनोद नारायण झा आगे चल रहे हैं।

वहीं फिस्फी से पुष्पम प्रिया पीछे चल रही हैं और निर्मली, पिपरा, सुपौल, त्रिवेणीगंज और छातापुर विधानसभा में पोस्टल बैलेट की गिनती में महागठबंधन आगे निकल चुका है। जमुई के झाझा विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी व पूर्व मंत्री दामोदर रावत 831 वोट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजेंद्र यादव से आगे निकल रहे हैं। जी दरअसल इस बार पोस्टल बैलेट की संख्या अधिक है। हुआ यूँ कि कोरोना महामारी होने के कारण 80 साल से अधिक मतदाताओं को पोस्टल बैलेट का विकल्प दिया गया था।

MP उपचुनाव: शुरूआती रुझानों में बीजेपी को मिली बढ़त, डबरा से इमरती देवी आगे

बिहार चुनाव: नतीजों से पहले तेजप्रताप यादव का ट्वीट - 'तेजस्वी भवः बिहार!'

बिहार चुनाव: देरी से आ सकते हैं नतीजे, कोरोना के कारण बढ़ी है मतगणना केंद्रों की संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -